शहर में बढ़ती कार चोरियों को रोकने के लिए ब्रैम्पटन काउन्सिल ने बनाई पायलट प्रोग्राम योजना

Brampton Council plans pilot program to curb rising car thefts in the city

ब्रैम्पटन। ब्रैम्पटन सिटी काउन्सिल ने माना कि पिछले कुछ महीनों में शहर में कार चोरियों में बहुत अधिक इजाफा हुआ हैं, गत 1 फरवरी को आयोजित काउन्सिल कमेटी की मीटिंग में इस संबंध में गहन चर्चा की गई। काउन्सिलरों ने इस बात पर सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया कि शहर में पायलट परियोजना लागू की जाएंगी। इस योजना के अंतर्गत लोगों को जागरुक करने के लिए मुफ्त में फैराडे बैगस बांटे जाएंगे और संबंधितों को एक नहीं अपितु पांच बैग दिए जाएंगे जिससे वे अपने निकटवर्ती लोगों को भी बांट सके।

प्राप्त आंकड़ों के अनुसार इस समय शहर में कार चोरी की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं और इस प्रकार से ऑटो चोरी की दर का बढऩा गहन चिंता का विषय हैं। मेयर पैट्रीक ब्राउन ने भी अपने संदेश में कहा कि इस प्रकार की चोरियां कैनेडा के मुख्य शहरो में अधिक हो रही हैं जिसके लिए पील प्रांतीय पुलिस ने अपनी कई योजनाओं को लागू कर रखा हैं, लेकिन फिर से इसका उचित प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा। सूत्रों के अनुसार वर्ष 2019 में जहां ऑटो चोरी का आंकड़ा 3,199 था वहीं वर्ष 2022 में यह बढ़कर 5,911 तक पहुंच गया हैं।

ज्ञात हो कि 8 फरवरी को काउन्सिल की अगली बैठक में इस विषय पर और अधिक जानकारी सार्वजनिक की जा सकती है। सिटी द्वारा यह भी माना गया कि लोगों को अपने वाहनो को चोरी से बचाने के लिए आवश्यक निर्देशों को समय= से जारी किए जा रहे हैं जिससे वे अपने वाहनों को घर से बाहर कहीं भी पार्क करते समय सभी प्रकार की सावधानियां अपनाएं और कोई भी लापरवाही नहीं बरते। ब्राउन ने यह भी बताया कि इस समय कार चोरों का मुख्य लक्ष्य उन कारों को चोरी करना है जिसमें कार चालक अपने वाहनों को बिना लॉक किए छोड़ देते हैं या लॉक करना भूल जाते हैं।

उन्होंने यह भी बताया फैराडे बैग केवल 6 डॉलर का आता हैं जिससे आप अपनी 60,000 डॉलर की कार को चोरी होने से बचा सकते हैं। जो केवल अगले बिना बैग के 60 सैकंड में चोरी हो सकती हैं। वार्ड 3 और 4 के काउन्सिलरों ने स्वयं आपबीती बताते हुए कहा कि उनकी लापरवाही के कारण आज उनकी कारें चोरी हो चुकी हैं, जिसका उन्हें बहुत अधिक अफसोस हैं। वहीं गत वर्ष कई अन्य काउन्सिलरों की कारेें भी चोरी होने की पुष्टि की गई हैं।

You might also like

Comments are closed.