पिता द्वारा दो क्यूबेक बहनों के किडनेप और हत्या की सुनवाई आरंभ

Trial begins in father's kidnapping and murder of two Quebec sisters

Trial begins in father’s kidnapping and murder of two Quebec sisters

टोरंटो। वर्ष 2020 में अचानक दो निर्दोष क्यूबेक बहनों की किडनैपींग और हत्या ने पूरे मिसिसॉगा प्रांत में एक हड़कंप पैदा कर दी थी, जहां सभी लोग इस हत्याकांड की निष्पक्ष जांच और दोषी पिता को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने के इच्छुक दिखें। रेडिय़ो-कैनेडा ने इस संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुुए बताया कि वर्ष 2020 को मार्टिन कारपेन्टीयर ने अपनी ही 11 वर्षीय बच्ची नोराह और छ: वर्षीय बेटी रोमी की हत्या कर दी थी।

सूत्रों के अनुसार सेंट. अपोलीनीयर में घटी इस घटना ने सभी का दिल हिलाकर रख दिया था। अक्टूबर 2021 में भी इस केस के संबंध में कॉरोनर ने पहली रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें यह कहा गया था कि पुलिस द्वारा अमर अलर्ट जारी करने के बाद भी खोई हुई बच्चियां नहीं मिल पाई, जिसके बाद उन्होंने राजनीति पर ध्यान दें। उप मुख्य कॉरोनर लुक मालोउइन ने यह जांच की और इसकी रिपोर्ट क्यूबेक सिटी कोर्टहाऊस में पेश की।

घटना के समय यह पाया गया था कि पिता और उनकी दोनों बेटियां एक भयंकर कार दुर्घटना का शिकार हुए थे जोकि 8 जुलाई, 2020 को रात्रि 9:30 बजे सेंट. अपॉलीनायर साऊथवेस्ट में घटी थी। लेकिन जांच में पुलिस ने पाया कि इस दुर्घटना के समय कोई अचानक से वहां से निकला जिसकी गहन छानबीन की गई तो पता चला कि वह अज्ञात व्यक्ति उन लड़कियों का पिता था, अम्बर अलर्ट जारी करने के पश्चात 11 जुलाई को जांच में लड़कियों का पार्थिक शरीर वुडस में पाया गया, जिसकी छानबीन में यह सुनिश्चित किया गया कि इनकी मृत्यु 9 जुलाई को ही हो गई थी।

अपनी ही बेटियों की हत्या के बाद पिता मार्टिन कारपेन्टीयर ने भी आत्महत्या कर ली जिसकी बॉडी 20 जुलाई को पुलिस को मिली। पुलिस ने यह भी बताया कि मार्टिन का अपनी पत्नी के साथ तलाक का केस चल रहा था, उससे पूर्व यह घटना होना एक बड़ा बदलाव कर गई।

You might also like

Comments are closed.