टोरंटो सिटी काउन्सिल जल्द ही आयोजित करेगा सार्वजनिक हाईबर्ड मीटिंग

Toronto City Council to hold public highbird meeting soon

Toronto City Council to hold public highbird meeting soon
Toronto City Council to hold public highbird meeting soon

टोरंटो । टोरंटो सिटी काउन्सिल द्वारा घोषित की गई अपनी ताजा जानकारी में यह स्पष्ट किया गया कि जल्द ही काउन्सिल की स्थाई सार्वजनिक हाईबर्ड मीटिंग का आयेाजन किया जाएंगा। जानकारों के अनुसार इस सप्ताह के बाद कभी भी इस बैठक की अधिकारिक घोषणा की जा सकती हैं, ज्ञात हो कि गत अप्रैल 2020 के बाद से काउन्सिल की सार्वजनिक बैठकों को केवल वर्चुअल माध्यमों से ही किया जा रहा था। अधिकारियों के अनुसार अप्रैल 2020 से मार्च 2022 के मध्य तक कुल 665 मीटिंगें आयोजित की गई, इन बैठकों में कुल 3,193 स्थानीय लोगों ने भाग लेने हेतु अपना पंजीकरण सुनिश्चित किया था।

सिटी ने यह भी बताया कि पिछले तीन वर्षों से स्थानीय लोग इस बैठक में भौतिक रुप से भाग लेने के लिए बहुत अधिक आतुर हो रहे थे, जिसके बारे में अंतत: उचित घोषणा कर दी गई हैं। इस बार की आयोजित बैठक में बाल कल्याण, कार्य के अधिकारिक घंटे और अन्य विषयों पर चर्चा हो सकती हैं, अधिकारियों ने यह भी बताया कि किसी भी संस्था के लिए आयोजित हाईबर्ड मीटिंग का अर्थ होता है कि उसमें भाग लेने वाले सभी सदस्य अपनी-अपनी बात को रख सकते हैं, इसमें इस बात पर भी चर्चा होती है कि कैसे अपनी कमेटी की कार्यप्रणाली को परखा जाएं।

Ontario News : ओंटेरियो के स्वास्थ्य केंद्रों में भावनात्मक कार्यों व कम्युनिकेशन की कमी संबंधित हजारों शिकायतें मिली

इसके अलावा इस मीटिंग में मेडिकल रिजनस, पैरेन्टल लीव या सिटी बिजनेस संबंधी यात्राओं आदि की अनुमति को लेकर भी चर्चा हो सकती है, जिसके लिए भविष्य में आयोजित भ्रमणों पर भी एकमत राय बन सके। इस मीटिंग में अध्यक्ष को रिमोट प्रणाली द्वारा चुना जाएंगा। इस बार मीटिंग में कॉरम का समय 15 से 30 मिनट का होगा। काउन्सिलरों को किसी भी पेश किए गए प्रस्ताव को जनता के सामने स्वीकार करना होगा। और यदि कोई बहुत अधिक महत्वपूर्ण कारण सिद्ध होता है तो इसमें संशोधन भी हो सकता हैं। इसमें भाग लेने वाले सभी सदस्यों के लिए काउन्सिलरों की भांति ही नियम मानने आवश्यक होंगे।

You might also like

Comments are closed.