Toronto Mayoral election : कुछ सप्ताह दूर मेयर चुनावों में अभी भी बढ़त बनाए हुए हैं चाव – रिपोर्ट

Toronto Mayoral election: A few weeks away, Chav still maintains lead in mayoral elections – report

Toronto Mayoral election :  टोरंटो। लगभग तीन सप्ताह दूर मेयर चुनाव में अभी भी भावी उम्मीदवार ओलीविया चाव ने अपनी बढ़त कम नहीं होने दी हैं, फॉरम रिसर्च द्वारा किए नए सर्वे की रिपोर्ट में भी यहीं माना गया कि अभी भी 38 प्रतिशत समर्थन लेकर चाव सबसे ऊपर हैं और अन्य पांच उम्मीदवार अपनी समर्थता के अनुसार उनके कहीं पीछे हैं।

पिछले दिनों टोरंटो के 1,032 नागरिकों के मध्य करवाएं गए सर्वे में इस बात की स्पष्टता जाहिर की गई कि अब धीरे-धीरे लोगों में चाव के प्रति समर्थन बढ़ रहा हैं और पिछले सप्ताह के आंकड़ों की तुलना में उनकी ख्याति में चार प्रतिशत की वृद्धि देखी जा रही हैं, वहीं मार्क सॉन्डरस को केवल 13 प्रतिशत और जोश मैटलॉ को 12 प्रतिशत के साथ दूसरे और तीसरे स्थान पर देखा जा रहा हैं, इसके अलावा अन्य उम्मीदवारों के लिए आम लोगों ने अभी तक कोई भी सुनिश्चितता नहीं बनाई हैं, जिसके कारण यह प्रतीत हो रहा है कि इस बार के टोरंटो मेयर चुनाव चाव के लिए लाभदायक सिद्ध हो सकते हैं, गत दिनों आयोजित डिबेटों में भी चाव ने अपनी वाकपटुता से सभी का दिल जीता था, जिसके संबंध में आगामी दिनों में भी कोई डिबेट हो सकती हैं, इसके साथ-साथ चैथे नंबर पर दिख रही उम्मीदवार एंथॉनी फुरी भी अपनी बात लोगों तक पहुंचाने में असफल रही, अप्रैल-मई की पोल रिपोर्ट में जहां उनकी प्रतिशतता अधिक था वहीं जून की रिपोर्ट में वह केवल नौ प्रतिशत समर्थन के साथ चैथे स्थान पर पहुंच गई हैं। जबकि आना बैलाओ को आठ प्रतिशत, मित्जी हंटर को सात प्रतिशत और ब्राड ब्राडफोर्ड को पांच प्रतिशत के साथ कई अनिश्चितता के साथ इस पद के उम्मीदवार के रुप में देखा जा रहा हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों जारी रिपोर्ट के अनुसार लगभग 30 प्रतिशत मतदाता अपनी पहली पसंद ओलीविया चाव को ही बता रहे हैं, जबकि मित्जी हंटर को 14 प्रतिशत वोट देकर लोगों ने दूसरे स्थान पर रखा हैं, वहीं 11 प्रतिशत समर्थन के साथ जोश मैटलॉ को तीसरा स्थान मिला हैं। इसके साथ-साथ आना बैलियो और ब्राड ब्राडफोर्ड भी उनके बराबर ही मैदान में डटे हुए हैं। वहीं हैरानी की बात यह हैं कि सभी ने मार्क सॉन्डरस को इस पद के लिए प्रबल दावेंदार माना था, उन्हें केवल तीन प्रतिशत लोगों ने अपनी पहली पसंद बताई। इस बार के टोरंटो मेयर चुनाव बहुत अधिक दिलचस्प होने वाले हैं, जब किसी को भी अभी तक यह पता चल पाया है कि उनका भावी मेयर कौन होगा?

रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि लगभग एक माह से भी कम समय रहने पर भी अभी तक टोरंटो मेयर पद के दांवेदारों में से कौन इस पद के लिए सामने आएंगा, इस बारे में अभी भी संदिग्धता बनी हुई हैं, इस बार मुकाबला बहुत अधिक जटिल हो सकता हैं, लेकिन सभी एक्जिट पॉलों की रिपोर्ट में अभी भी इस पद की प्रबल दांवेदार ओलीविया चाव सबसे आगे हैं, इस सप्ताह भी वह अपने अन्य प्रतिद्वंदियों से सबसे अधिक डीबेट करेंगी और अपनी योजनाओं से जनता व अन्य काउन्सिलरों को प्रभावित करने का प्रयास करेंगी। टोरंटो मेयर पद के चुनाव की तारीख जैसे-जैसे पास आती जा रही हैं प्रतिद्वंदियों में उतनी अधिक बैचेनी बढ़ती जा रही हैं, इतने अधिक उम्मीदवारों के मध्य प्रथम छ: प्रतिद्वंदियों में कांटे की टक्कर होती दिख रही हैं, गत शुक्रवार और शनिवार को लियाएसन स्ट्रेटजीस द्वारा करवाएं गए ताजा सर्वे में यहीं पाया गया कि अभी भी ओलीविया चाव ने अपने पहले पद की बढ़त में कोई भी कमी नहीं आने दी हैं।

You might also like

Comments are closed.