Mississauga News Today : आवासीय संकट को दूर करने के लिए शीपींग कंटेनरों में घर बनाने की योजना को प्रोत्साहित कर रहा है पील प्रांत

– किटचेनर में ऐसे यूनिटों को शेल्टरों के रुप में शामिल करके लोगों की आवासीय समस्याओं को काफी हद तक समाप्त करने का प्रयास किया जा रहा है

Mississauga News Today : मिसिसॉगा। मिसिसॉगा के काउन्सिलरस अल्वीन टेडजो और जो हॉर्ननेक द्वारा जारी आधुनिक प्रस्ताव को प्रोत्साहित करते हुए बताया गया कि इस योजना से शहर में काफी हद तक आवासीय संकट को दूर किया जा सकता हैं। उन्होंने इस योजना के बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि पील प्रांत जल्द ही शीपींग कंटेनरों में शैल्टर होमस बनाने की आधुनिक प्रक्रिया को आरंभ करने वाला हैं, जिससे क्षेत्र में उत्पन्न आवासीय संकट को दूर किया जा सके। इस योजना के बारे में उदाहरण सहित जानकारी देते हुए टेडजो ने कहा कि अस्थाई रुप से रहने के लिए यह एक शानदार योजना हैं जिससे कई प्रकार की आवासीय समस्याओं को दूर किया जा सकेगा।

Toronto Accident News : मनीटोबा बस दुर्घटना की 17वीं पीडि़ता की भी हुई मौत

उन्होंने यह भी बताया कि वर्तमान में पील प्रांत में 19 प्रतिशत ऐसी आबादी हैं जिन्हें इस प्रकार के घरों की अभी तुरंत आवश्यकता हैं, जिससे यह माना जा रहा है कि इस योजना के अंतर्गत अनुमानित 91,000 परिवारों को अफॉर्डेबल या आवासीय सुविधाएं दी जा सकेगी। इस योजना में उन्हें केवल अपनी आय का 30 प्रतिशत खर्च करना होगा और उन्हें रहने के लिए एक अस्थाई परिसर आसानी से मिल जाएंगा।

Toronto News : टोरंटो की दो अपार्टमेंट बिल्डिंगों के किरायेदारों ने आरंभ की रेन्ट स्ट्राईक

मानवीय सेवाओं के कमीश्नर शीन बेर्ड ने बताया कि इस समय भी प्रांत में लगभग 500 लोगों को प्रतिदिन रात गुजारने के लिए कोई छत नहीं मिलती और उन्हें मजबूरी में खुले में सोना पड़ता हैं, इस समस्या को दूर करने के लिए नगरपालिका द्वारा होटलों में रहने की योजना भी अधिक समय तक कारगर नहीं साबित हो सकी, उसके पश्चात अब शीपींग कंटेनरों में अस्थाई आवासीय परिसर बनाने की योजना काफी हद तक सफल होती नजर आ रही हैं।

रेल तबाही के 10 साल बाद लैक-मेगानटीक रेल बाईपास योजना के लिए स्थानीय लोगों में भारी रोष

सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस योजना में अनुमानित 50 यूनिटों का पूर्ण निर्माण केवल 1 मिलीयन डॉलर के खर्च पर किया जा सकता हैं। जिसके लिए अधिक भूमि की भी आवश्यकता नहीं होगी। इस प्रकार के अस्थाई मॉड्यूलर होम सभी के लिए एक प्रेरणादायक उदाहरण होंगे जिससे भविष्य में देश के और स्थानों पर भी आवासीय संकट को दूर करने के लिए कार्य किया जा सकेगा।

You might also like

Comments are closed.