वित्तमंत्री बैथलेनफालवी ने राज्य की पहली तिमाही रिपोर्ट पेश की

Finance Minister Baithlenfalvi presented the first quarterly report of the state

टोरंटो। ओंटेरियो के वित्तमंत्री पीटर बैथलेनफालवी ने गत दिनों विधानसभा में राज्य की पहली तिमाही रिपोर्ट पेश की, ज्ञात हो कि इस रिपोर्ट के अनुसार ही सरकार आगामी वित्तीय वर्ष का बजट अनुमानित करती हैं, इस वित्तवर्ष 2023-24 में गत मार्च में बजट पेश किया गया था, जिसके अनुसार यह माना गया था कि राज्य का भावी घाटा 1.3 बिलीयन डॉलर हैं जिसमें आगामी वित्तवर्ष 2024-25 में लगमग 200 मिलीयन की और बढ़ोत्तरी हो सकती हैं।

उनकी रिपोर्ट के अनुसार इस बढ़ोत्तरी का राज्य की सभी सेवाओं पर गहरा प्रभाव पड़ेगा, विशेष रुप से स्वास्थ्य कल्याण का महंगा होना अनिवार्य हो गया हैं, इसके लिए पीटर ने यह भी माना कि देश में अर्जित राजस्व भी इसका सबसे बड़ा आधार माना जा रहा हैं, जिसके अनुसार ही सरकार अपनी सभी आगामी योजनाओं के लिए कार्य करती हैं। जितना अधिक राजस्व प्राप्त होता हैं, उतना अधिक राज्य के अस्पतालों, होम केयर और चिकित्सा कार्य प्रणाली में सुधार किया जा सकेगा।

उन्होंने यह भी माना कि सरकार की भावी योजनाओं में प्राप्त राजस्व आय से सबसे अधिक हैल्थ केयर, आवासीय व राज्यमहामार्गों के उत्थान के लिए जारी योजनाओं में निवेश किया जाएंगा, जिससे इसका प्रतिफल जल्द मिल सके और उन्होंने यह भी माना कि राज्य में आगामी वित्तवर्ष 2025-26 के लिए अतिरिक्त 22.6 बिलीयन डॉलर के धन की आवश्यकता हैं, जिससे नई योजनाओं को उचित प्रकार से व्यवस्थित किया जा सके और सरकार पर किसी भी प्रकार का कोई वित्तीय दबाव नहीं आ सके।

You might also like

Comments are closed.