मिसिसॉगा में आवासीय संगठन इन्डवैल को फोर्ड सरकार ने दिए 270 हजार डॉलर

- ऑडिटर जनरल की रिपोर्ट के बाद प्रीमियर एक बार फिर से विवादों में घिरे

Ford government gave 270 thousand dollars to housing organization Indwell in Mississauga

Ford government gave 270 thousand dollars to housing organization Indwell in Mississauga
Ford government gave 270 thousand dollars to housing organization Indwell in Mississauga

Mississauga News : मिसिसॉगा। ओंटेरियो प्रीमियर डग फोर्ड ने गत 11 अगस्त को मिसिसॉगा के लिए 270 हजार डॉलर की आवासीय परियोजनाओं के निवेश की घोषणा की, परंतु विपक्षियों ने इसे प्रीमियर द्वारा अपने ऊपर लगे विवादों से बचने का उपाय बताया, जहां सरकार का दावां है कि उनके लिए 270,000 डॉलर की नई कम्युनिकटी होमस योजना के लिए फंडींग जारी की हैं, जिससे किरायेदारों को सहयोग, मानसिक स्वास्थ्य और अतिरिक्त सहायक कार्यों में मदद मिलेगी।

सरकारी सूत्रों के अनुसार इस परियोजना से स्ट्रीट वीले गो स्टेशन के निकटवर्ती क्षेत्रा में 40 यूनिटों का निर्माण किया जाएंगा। इन्डवैल के सीईओ जैफ नेवेन ने पत्रकारों को बताया कि इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य बेघर व आश्रितों के लिए उचित आवासीय व्यवस्थाओं को सुनिश्चित करना हैं। इसके अलावा उनके मानसिक स्वास्थ्य और चिकित्सा स्वास्थ्य का भी उचित ध्यान रखना हैं और राज्य सरकार की यह मदद वास्तव में एक सार्थक मदद होगी।

ज्ञात हो कि वर्ष 2020 में सरकार ने अगले 10 वर्षों के अंदर 3.8 बिलीयन डॉलर के निवेश की योजना को कार्यन्वित करने की बात को स्वीकारा था, उसी घोषणा के अंतर्गत सरकार ने गत वर्ष 500,000 लोगों के लिए कई प्रकार की योजनाओं को भी घोषित किया, इसमें से अधिकतर को यहीं सलाह दी गई कि उन्हें किसी औपचारिक ईलाज की आवश्यकता नहीं अपितु वे अन्य प्रकार के योग आदि का सहारा लें और अपने मानसिक समस्या को हल करने का प्रयास करें।

वहीं जानकारों का यह भी कहना है कि सरकार का ग्रीनबेल्ट डेवलपर परियोजना में विवादित मसलों में शामिल होना, एक नई समस्या को उजागर कर रहा हैं, क्लार्क का यह भी कहना है कि अभी भी राज्य को अगली 500,000 से 1.8 मिलीयन होम्स की परियोजना को पूरा करने के लिए बहुत अधिक फंड की आवश्यकता हैं। परंतु यदि ऑडिटर जनरल की रिपोर्ट में कहीं बात की स्पष्टता देने में सरकार असमर्थ रहती है तो इसका प्रभाव आगामी आवासीय परियोजनाओं पर भी पड़ सकता हैं।

You might also like

Comments are closed.