India Stops Visa Service To Canada : भारत में कनाडा के नागरिकों के लिए प्रवेश पर लगाया प्रतिबंध

Ban imposed on entry of Canadian citizens into India

मोदी सरकार ने तत्काल प्रभाव से निलंबित की वीजा सेवा

India Stops Visa Service To Canada : भारत ने कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा सेवा को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। इससे पहले भारत की ओर से कनाडा न जाने और वहां रहने वाले भारतीय नागरिकों के लिए विशेष एडवाइजरी भी जारी की जा चुकी है। कनाडा में रहने वाले और देश विरोधी गतिविधियों का विरोध करने वाले भारतीय खालिस्तानियों के निशाने पर हैं।

इसे लेकर भारत ने अपने नागरिकों को विशेष रूप से सावधान रहने को कहा है। बता दें कि खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में कनाडा द्वारा भारत सरकार का हाथ होने का निराधार आरोप लगाए जाने के बाद दोनों देशों के संबंध बिगड़ चुके हैं।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर की हत्या में भारत की संलिप्तता का आरोप लगाया था जिसके बाद से ही दोनों देशों के बीच तनाव चरम पर है। इसी कूटनीतिक विवाद के बीच भारत ने कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, बीएलएस इंडिया वीजा एप्लिकेशन सेंटर ने भारतीय मिशन की ओर से जारी नोटिस के हवाले से कहा है कि कनाडा में भारतीय वीजा से संबंधित सेवाएं अगली सूचना तक निलंबित कर दी गई हैं।

कनाडा में भारत के लिए वीजा बीएलएस इंडिया ही प्रदान करता है। नोटिस में आगे कहा गया है कि ऑपरेशनल कारणों से 21 सितंबर 2023 से भारतीय वीजा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित किया जाता है। आगे के अपडेट के लिए बीएलएस इंडिया के बेवसाइट पर विजिट करते रहें।

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने आरोप लगाया है कि कनाडाई नागरिक और खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या में भारत शामिल था। इस आरोप को भारत ने सिरे से खारिज कर दिया है।

News Source : Interner Media

You might also like

Comments are closed.