Breast Cancer पर आधारित जागरुकता अभियान को प्रोत्साहित करने के लिए जुटाया जाएगा फंड्स

Funds will be raised to encourage awareness campaign based on Breast Cancer

– कैनेडियन कैंसर सोसाईटी सीआईबीसी रन का आयोजन पूरे मिसिसॉगा और ब्रैम्पटन में किया जाएंगा

Funds will be raised to encourage awareness campaign based on breast cancer
Funds will be raised to encourage awareness campaign based on breast cancer

Brampton News : ब्रैम्पटन। आगामी 1 अक्टूबर को पूरे मिसिसॉगा और ब्रैम्पटन में 32वें वार्षिक कैनेडियन कैंसर सोसाईटी (Canadian Cancer Society) सीआईबीसी रन का आयोजन किया जाएंगा। सूत्रों के अनुसार इस बार इस कार्यक्रम को सुनिश्चित स्थानों के अलावा कुछ नए स्थानों पर भी आयोजित किया जाएंगा जिससे कैंसर पीड़ितों के लिए और अधिक धन जुटाया जा सके और उनकी अधिक से अधिक वित्तीय मदद की जा सके।

जानकारों ने यह भी बताया कि ब्रैस्ट कैंसर पर आधारति जागरुकता अभियानों को प्रोत्साहित करने के लिए इस रन का आयेाजन किया जा रहा हैं, जिससे देश के अधिकतर ब्रैस्ट कैंसर पीड़ितों की वित्तीय मदद की जा सके और इस संबंध में आरंभ किए गए जागरुकता अभियानों को भी प्रोत्साहित किया जा सके। जानकारों के अनुसार पिछले वर्ष भी आयोजित कार्यक्रम में सुनिश्चित संख्या से अधिक ब्रैस्ट कैंसर पीड़ितों की मदद की गई, इसमें इम्युनोथैरेपी वैक्सीन द्वारा ट्रिपल नेगेटिव ब्रैस्ट कैंसर पीड़ितों का उपचार करके रिकॉर्ड बनाया गया।

संस्था ने यह भी माना कि इस प्रकार के रन कार्यक्रमों में बहुत सी संस्थाएं बढ़चढ़ कर भाग लेती हैं, जिससे न केवल महिलाओं को इस संबंध में सावधानियां बताई जा सके बल्कि यदि किसी कारण से उन्हें यह बीमारी हो जाती हैं तो इसका उचित ईलाज करवाकर वे अपने जीवन को भी बचा सकती हैं। कैनेडियन कैंसर सोसाईटी ने भी इस संबंध में शोध कार्यों के लिए 53 मिलीयन डॉलर के निवेश की बात को स्वीकारा हैं, जिसे अगले पांच वर्षों में निवेश करने की योजना को तैयार किया गया हैं, आंकड़ों के अनुसार यह माना जा रहा है कि इस समय पूरे देश में 89 प्रतिशत महिलाएं और 76 प्रतिशत पुरुष इस बीमारी की पीड़ा से गुजर चुके हैं, लेकिन इस समय प्राप्त आंकड़ों में यह भी संतोष जताया गया कि वर्ष 1986 की तुलना में वर्ष 2022 में इस बीमारी से मरने वालों की संख्या आधी हुई हैं।

Sex Workers News : सैक्स वर्करों के अधिकारों के लिए दाखिल याचिका पर कोर्ट के आदेश का इंतजार

अब पूरा ईलाज करवाकर कैंसर पीड़ित स्वस्थ्य हो रहे हैं और कुछ समय पश्चात ही अपना सामान्य जीवन जीने के लिए तत्पर रहते हैं। सीआईबीसी का यह भी मानना है कि इस वर्ष आयोजित इस रन कार्यक्रम में अनुमानित 13 मिलीयन डॉलर का संग्रह सुनिश्चित किया गयाहैं, जिसमें संबंधित कार्यक्रम के लिए परिवहन सेवाएं, संसाधन, विग सर्विसस, ऑनलाईन सामाजिक सेवाएं और टॉल-फ्री हैल्पलाईन आदि सभी सुविधाओं में और अधिक सुधार करते हुए उसे सामान्य जीवन से जोड़ा जाएंगा।

You might also like

Comments are closed.