One Day World Cup : शुभमन गिल बिना मैच खेले भी नंबर 1 बन सकते हैं, जानें कैसे

One Day World Cup: Shubman Gill can become number 1 even without playing a match, know how

One Day World Cup: Shubman Gill can become number 1 even without playing a match, know how
One Day World Cup: Shubman Gill can become number 1 even without playing a match, know how

One Day World Cup :  वन-डे वर्ल्ड कप की शुरुआत भारत में गुरुवार से शुरू हो चुकी है। इंग्लैंड की टीम को न्यूजीलैंड ने पहले मुकाबले में 9 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। वहीं दूसरे मुकाबले में पाकिस्तान की टीम नीदरलैंड्स के खिलाफ खेल रही है। इस मैच से पहले उम्मीद की जा रही थी कि पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम नीदरलैंड्स के खिलाफ एक बड़ी पारी खेलेंगे। लेकिन ये खिलाड़ी मात्र 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गया। जिसके चलते उन्हें अब रैंकिंग में बड़ा नुकसान हो सकता है।

बाबर आजम के जल्दी आउट होने से उन्हें आईसीसी की वनडे रैंकिंग में नुकसान हो सकता है। बाबर आजम की रेटिंग इस वक्त 857 की है। वहीं शुभमन गिल की रेटिंग 839 है। यानी शुभमन गिल बाबर आजम से महज 18 रेटिंग अंक पीछे हैं। हालांकि खबर ये है कि शुभमन गिल डेंगू के चलते ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला मुकाबला नहीं खेल पाएंगे। लेकिन देखना खास रहेगा कि बाबर को अपना विकेट गंवाने के चलते रैंकिंग में कितना नुकसान होता है। वहीं अगर शुभमन आगामी वर्ल्ड कप में अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखते हैं तो वह जल्द ही बाबर को पीछे छोड़कर दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज बन जाएंगे।

पीटीआई की रिपोर्ट्स के अनुसार गिल जब से चेन्नई पहुंचे हैं उन्हें काफी हाई फीवर है और पूरी तरह से रेस्ट पर हैं। रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया है कि आज यानी कि शुक्रवार को उनका टेस्ट किया जाएगा। जिसके बाद ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनके खेलने को लेकर कोई फैसला लिया जा सकेगा। माना जा रहा है कि गिल को डेंगू हुआ है। और डेंगू से रिकवर होने में काफी समय लग जाता है। ऐसे में गिल को आने वाले कुछ और मैच भी मिस करने पड़ सकते हैं।

वर्ल्ड कप में अगर गिल शुरुआत के कुछ मुकाबले नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह ईशान किशन को प्लेइंग 11 में मौका दिया जा सकता है। किशन भी गिल की तरह काफी अच्छे फॉर्म में हैं। हालांकि उन्होंने लंबे समय तक मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी की है। लेकिन बतौर ओपनर भी उनके पास काफी अच्छा अनुभव है।

News Source Link

You might also like

Comments are closed.