Canadian Football Team के कोच जॉन हर्डमैन की नई कार्यकारी टीम की हुई घोषणा

- कई जाने-पहचाने चेहरों के साथ अब जॉन हर्डमैन अपने नए स्टाफ के साथ खिलाडिय़ों को प्रशिक्षित कर सकेंगे

Canadian Football Team coach John Herdman’s new executive team announced

Canadian Football Team coach John Herdman's new executive team announced
Canadian Football Team coach John Herdman’s new executive team announced

Canadian Football Team : टोरंटो। एमएलएस क्लब ने सोमवार को कोच जॉन हर्डमैन के सहायक स्टाफ की घोषणा के साथ उन सभी अटकलों को समाप्त कर दिया, जो पिछले कई दिनों से कैनेडियन फुटबॉल टीम को लेकर चल रही थी, इस बार टीम के मुख्य कोच जॉन हर्डमैन के साथ कई जाने-पहचाने चेहरों को टीम के स्टाफ के रुप में चुना गया हैं। जिसमें मुख्य रुप से ईरीक टैनलाडो, सिमन एडी, रोबीन गैले और एलैक्स डोबशॉन शामिल किए गए हैं।

सूत्रों के अनुसार शामिल सभी स्टाफ अनुभवी और अपने-अपने कार्य क्षेत्र में एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं, यह भी बताया जा रहा है कि टैनना्रडो को सहायक कोच का पद दिया गया हैं, जबकि एडी को क्लब का गोलकीपर कोच नियुक्त किया गया हैं और ‘टैक कॉरडीनेटर’ गैले को बनाया गया हैं। ये लोग मिलकर कैनेडियन फुटबॉल टीम को विश्व की सबसे अच्छी टीम बनने में अवश्य सहायक सिद्ध होंगे, ऐसा मानना है चयनकत्र्ताओं का। टोरंटो एफसी के साथ अपनी भावनाओं का साझा करते हुए जॉन हर्डमैन ने कहा कि यह अवश्य ही एक अच्छी टीम साबित होगी और वैश्विक मंच में कैनेडियन टीम को सर्वश्रेष्ठ साबित करने में भी अपना कार्य साबित करके दिखाएंगी।

मीडिया को दिए अपने साक्षात्कार में उन्होंने कहा कि चयनकत्र्ताओं द्वारा उनके सुझाएं लोगों को चुनने से आपसी तालमेल बना रहेगा और मिलकर हम एक अच्छी टीम तैयार कर सकेंगे, जिसके लिए नवनिर्वाचित स्टाफ का गठन किया गया हैं। इस स्टाफ के नेतृत्व में पहला मैच बुधवार को आयोजित किया जा रहा हैं। जिसमें स्टाफ ने 4-17-10 टीम के अनुसार इन्हें तैयार किया हैं।

ज्ञात हो कि इस टीम का पहला अधिकारिक मैच आगामी 21 अक्टूबर को ओंटेरियो सिटी के बीएमओ फिल्ड में होगा, जिसमें टीम के साथ-साथ नियुक्त स्टाफ की भी परीक्षा होगी और उनके द्वारा दिए गए प्रशिक्षण का आधार भी देखा जा सकेगा, कि आगामी दिनों में वैश्विक मैचों में कैनेडियन टीम की भूमिका क्या होगी।

जानकारों का यह भी मानना है कि पिछले वर्ष कतर में हुए फीफा वल्र्ड कप में कैनेडियन टीम के अच्छे प्रदर्शन नहीं करने के पीछे का कारण ”तकनीकी सहायक कोच” नहीं होना बताया गया, जिसके लिए अब पूरे स्टाफ की नए सिरे से नियुक्ति की गई हैं जिससे आगामी दिनों में कोई और कमी न रह सके। गौरतलब है कि एडी न्यूजीलैंड की टीम में भी गोलकीपर कोच के रुप में कार्य कर चुकी हैं, जिनके उत्तम कार्यों को देखते हुए यहीं निर्णय लेते हुए उन्हें भी कैनेडियन टीम के लिए नियुक्त किया गया।

You might also like

Comments are closed.