Toronto News : कई सुरक्षित नगरपालिकाओं की सीमाओं में परिवर्तन

Toronto News : Ford government changes boundaries of several protected municipalities

Toronto News : Ford government changes boundaries of several protected municipalities
Toronto News : Ford government changes boundaries of several protected municipalities

Toronto News : टोरंटो। अनके ओंटेरियो नगरपालिकाओं की शहरी सीमाओं में डग फोर्ड सरकार (Doug Ford Government) ने परिवर्तन की अधिकारिक घोषणा कर दी हें, इसके अनुसार आगामी दिनों में इन नगरपालिकाओं का क्षेत्र भिन्न होगा ओर उसी के अंतर्गत आगामी निर्णय लिए जा सकेंगे। सोमवार को इस संबंध में आयोजित विधानसभा को संबोधित करते हुए नए आवासीय राज्यमंत्री पॉउल कालेन्द्रा ने कहा कि जल्द ही इस संबंध में एक नया प्रस्ताव पेश किया जाएंगा और इसके बाद बैरी, बैलेवीले, गुलेफ, हैमीलटन, औटवा, पीटरब्रो और रिजनस ऑफ हालटन, नियाग्रा, पील और वैलींगटन काउन्ट्री क्षेत्रों को शामिल किया गया हैं, जिनकी वर्तमान बाउन्ड्रीयों को बदलते हुए नई सीमाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

Toranto News : हॉलसेलरों को उचित रेट पर दी जाएंगी इंटरनेट सेवाएं- सीआरटीसी

कालेन्द्रा ने यह भी बताया कि वर्तमान में चल रहे नगरपालिका के क्षेत्र संबंधी विवादों को हल करने के लिए यह निर्णय लिया गया हैं, जिससे आगामी दिनों में सभी को अपने-अपने क्षेत्रों का ज्ञान हो सके और वे कार्यकारी प्रणाली के अंतर्गत कोई और गड़बड़ी नहीं रहें, इसके लिए यदि कोई भी व्यक्ति दूसरी नगरपालिका में कोई अपराध करता हैं तो उसे वर्तमान क्षेत्र के कारावास में स्थान मिलेगा और आगामी अपराधों के दोष हेतु भी वहीं के पुलिस द्वारा सुनिश्चित मानकों का पालन करना होगा।

इजरायल और फिलीस्तीन के मध्य जल्द ही शांति वार्ता पर संदिग्ध हैं कैनेडियनस : पोल

उन्होंने आगे कहा कि इससे पूर्व हम स्वयं इस बात के लिए सुनिश्चित हो रहे हैं कि किस क्षेत्र का प्रसार कितना करना होगा, जिससे वे इस संबंध में उचित विकास भी कर सके और इसका दुष्प्रभाव दूसरे संबंधित क्षेत्रों पर न पड़े। उनके अनुसार किसी भी नगरपालिका के सीमाओं मे कोई भी परिवर्तन होता हैं तो उसे आगामी 45 दिनों के अनुसार मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा सूचित किया जाएंगा और इस संबंध में कोई भी शिकायत होने पर उसे जल्द से जल्द जमा करवाएं, जिससे अधिकारी समय से संशोधन कर पूरा कार्य सुचारु रुप से आरंभ कर सके और आगामी वित्तीय वर्ष के समय अपने सभी कार्यों को सामान्य करवाकर, अपने ऑफिस के कार्य को उचित प्रकार से करके समस्याओं को हल करने में आम जनता की मदद कर सके।

You might also like

Comments are closed.