Canada News : रेड़ लाईट पर राईट टर्नस को प्रतिबंधित कर सकता हैं सिटी ऑफ मॉन्ट्रीयल

- सुरक्षा आंकड़ों में कमी के कारण उठाना पड़ सकता हैं यह कठोर कदम

Canada News: City of Montreal may ban right turns at red lights

Canada News: City of Montreal may ban right turns at red lights
Canada News: City of Montreal may ban right turns at red lights

Canada News : टोरंटो। सिटी ऑफ मॉन्ट्रीयल ने प्राप्त आंकड़ों का हवाला देते हुए माना कि पिछले दिनों कई सड़क दुर्घटनाओं में पैदल यात्री और साईकिल चालकों की बढ़ती मृत्यु दर के कारण यह निर्णय लिया गया हैं कि जल्द ही प्रांतवासियों को रेड़ लाईट पर राईट टर्नस लेने से रोका जाएंगा, जिससे इस प्रकार की दुर्घटनाओं को रोका जा सके।

सड़क सुरक्षा के समर्थक संगठन ने सिटी के इस निर्णय पर अपना पक्ष रखते हुए कहा कि यह एक उचित कदम हैं, जिससे इस प्रकार की दुर्घटनाओं को अधिक से अधिक रोका जा सके। आंकड़ों में यह भी माना जा रहा हैं कि इस प्रकार के बदलावों से ही सड़क दुर्घटनाओं को बंद किया जा सकता हैं।

Israel-Hamas War News : यहूदियों पर होने वाली विरोधी टिप्पणियों में हुई वृद्धि-संगठन

सड़क सुरक्षा व सैफ्टी मॉबीलिटी प्रोग्रामस की निदेशक वालेरी स्मिथ ने कहा कि इस प्रकार के टर्नस वाहन चालकों और ड्राईवरों को भटकाने का कार्य करते हैं, जिसके लिए इस प्रकार के टर्नस को बंद रखने के लिए अपील की जा रही हैं। मॉन्ट्रीयल कैनेडा के बड़े शहरों में से एक हैं और यदि यहां के सड़क नियमों में कोई बदलाव सफल होता हैं तो जल्द ही इसे कई प्रांतों की सड़क सुरक्षा अभियान में शामिल किया जा सकता हैं।

सड़क सुरक्षा नियमों में बदलाव (Canada News)

जानकारों का यह भी मानना है कि इस प्रकार के सड़क सुरक्षा नियमों में बड़ा बदलाव सभी क्षेत्रों में सफल रहें यह आवश्यक नहीं, कुछ क्षेत्रों में इसमें सफलता मिलती हैं, तो दूसरी ओर कई क्षेत्रों में यह बदलाव कई प्रकार की समस्याएं उत्पन्न करता हैं। जिसके बारे मेें कार्यक्रम को आरंभ करने से पूर्व सभी प्रकार के पहलुओं पर विचार करना आवश्यक होगा।

You might also like

Comments are closed.