चुनाव लड़ने का निर्णय उचित नहीं था : जो हॉरनेक

Mississauga News: Decision to contest election was not right: Joe Hornek

– वार्ड 6 काउन्सिलर जो हॉरनेक ने मेयर पद के चुनाव में भाग लेने से किया मना
– जानकारों के अनुसार 2 वर्तमान मिसिसॉगा काउन्सिलरों ने मेयर उपचुनाव में भाग लेने की घोषणा ने की थी

Mississauga News : मिसिसॉगा। वार्ड 6 काउन्सिलर जो हॉरनेक ने अपनी ताजा घोषणा में स्वीकारा कि मेयर पद के चुनाव में भाग लेना उनके लिए सही निर्णय नहीं था, उन्होंने माना कि उनके बच्चे अभी छोटे हैं और उनके प्रति भी उनका कर्तव्य हैं। इसलिए उनके विचार से बोनी क्रोम्बी के स्थान पर मेयर पद के चुनाव लड़ने का निर्णय उचित नहीं था। उन्होंने यह भी बताया कि उनके तीन बच्चे हैं और सभी बहुत छोटे हैं जिन्हें संभालने का दायित्व भी बहुत आवश्यक हैं।

ज्ञात हो कि हॉरनेक वर्ष 2022 से ही मिसिसॉगा काउन्सिल के सदस्य बने जब उन्होंने वार्ड 6 के काउन्सिलर पद का चुनाव 4000 वोटों के साथ जीता, उन्होंने इस चुनाव में रॉन स्टारर को हराकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया था। वार्ड 11 काउन्सिलर ब्रैड बट ने भी मेयर चुनाव में भाग लेने की घोषणा की थी। इसके अलावा इन चुनावों में अल्वीन टेडजो, दीपीका दामेरला और मैट महोनी भी इस दौड़ में शामिल हैं। क्रोम्बी के अधिकारिक तौर पर इस्तीफा देने की घोषणा के बाद ही इस पद पर चुनाव लड़ने वालों की अटकलें लगाई जाने लगी।

सूत्रों के अनुसार वार्ड 1 के काउन्सिलर स्टीफन देशको और वार्ड 5 के काउन्सिलर कारोलयन पैरीस भी इस पद के लिए चुनाव लड़ सकते हैं। इस संबंध में अभी तक नियमों का उल्लेख नहीं किया गया हैं, चुनावी प्रक्रिया के लिए पैरीस ने वार्ड 5 के प्रतिनिधित्व से इस्तीफा भी दे दिया हैं। लेकिन अभी इस संबंध में कोई भी अधिकारिक उम्मीदवार की घोषणा नहीं हुई हैं और न ही नामांकन की तिथियां भी सुनिश्चित की गई हैं।

गौरतलब है कि वर्ष 2022 के मेयर उपचुनावों में मेयर क्रोम्बी से हारने वाले डेविड शॉ उनसे 75000 वोटों से पीछे थे, इसलिए यह भी माना जा रहा हैं कि यदि वे इस बार भी इस उपचुनाव में शामिल होते हैं तो जीत सकते हैं, वहीं जॉर्ज तावारेस को 5600 से अधिक वोट मिले थे जोकि पिछले चुनाव में तीसरे स्थान पर रहे, उनके द्वारा चुनाव में दोबारा शामिल होने की भी प्रबल संभावना लगाई जा रही हैं। क्रोम्बी के इस्तीफे के बाद 17 जनवरी से उनके पद को अधिकारिक रुप से रिक्त घोषणा कर दिया जाएंगा, जिसके बाद ही चुनावी प्रक्रिया आरंभ हो जाएंगी।

You might also like

Comments are closed.