Toronto News : कैनेडा में इलैक्ट्रिक वाहनों और बैटरी प्लांट के लिए होंडा करेगा 18.4 बिलीयन डॉलर का निवेश

Toronto News: Honda will invest $18.4 billion for electric vehicles and battery plants in Canada: Media

Toronto News : टोरंटो। निकीए एशिया ने जापानी मीडिया में सार्वजनिक घोषणा करते हुए सुनिश्चित किया कि जल्द ही होंडा द्वारा कैनेडा में इलैक्ट्रिक वाहनों और बैटरी प्लांट के लिए 18.4 बिलीयन डॉलर का निवेश किया जाएंगा। दिग्गज जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी होंडा ने कहा कि वह 2030 तक इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिल और मोपेड के प्रोडक्शन में निवेश करने की योजना बना रही हैं।

दुनिया की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी ने यह भी कहा कि वह इस दशक के अंत तक 30 नए इलैक्ट्रिक मॉडल लॉन्च करने और इलैक्ट्रिक मोटरसाइकिलों की मौजूदा लागत को 50 प्रतिशत तक कम करने की योजना बना रही हैं। होंडा ने अपने बयान में यह भी कहा कि अपनी मोटरसाईकिलों के इलैक्ट्रिफिकेशन के लिए होंडा 2021 से 2025 तक 5 की अवधिक में 100 बिलीयन येन का निवेश कर रही हैं ओर 2026 और 2030 तक पांच साल की अवधि में एक्स्ट्रा 400 बिलियन येन का निवेश करेगी।

इसके अलावा कंपनी ने 2035 के लिए अपने ग्लोबल एनुअल सेलिंग के लक्ष्य को भी बढ़ाकर चार मिलीयन यूनिट कर दिया हैं। जो पिछले साल घोषित 3.5 मिलीयन यूनिट्स लक्ष्य से अधिक हैं। कंपनी ऑनलाइन बिक्री की पेशकश करके ग्राहकों की सुविधा में भी सुधार करेगी जो ग्राहकों की सुविधा में भी सुधार करेगी जो ग्राहकों को व्यक्तिगत रुप से डीलर के पास जाए बिना मोटरसाईकिल खरीदने की सुविधा मिलेंगी।

कंपनी के बयान में कहा गया है कि यह निवेश शुरुआत में आईसीई मॉडल के लिए अपने मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर का उपयोग करेगा, लेकिन 2027 के आसपास कंपनी डेडीकेट इलैक्ट्रिक मोटरसाईकिल मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी शुरु कर देगी। ग्रैंड व्यू रिसर्च के अनुसार ग्लोबल इलैक्ट्रिक मोटरसाईकिल बाजार 2022 में 30 बिलियन डॉलर का था इसके बाद 2023 से 2030 के बीच प्रति वर्ष लगभग 19 प्रतिशत बढ़ने का अनुमान हैं। जो फ्यूल की बढ़ती कीमतें और जलवायु परिवर्तन की स्थिति चिंताजनक होने के कारण हैं।

You might also like

Comments are closed.