Toronto News : यहूदी मालिक के डेली को आग लगाने की घटना पर टोरंटो नेताओं ने जताई चिंता

- उप मेयर माईकल कॉले ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए करवानी होगी उचित जांच

Toronto leaders express concern over Jewish owner’s deli being set on fire

Toronto News : यहूदी मालिक के डेली को आग लगाने की घटना पर टोरंटो नेताओं ने जताई चिंता

Toronto News : टोरंटो। नॉर्थ यॉर्क में एक संदिग्ध द्वारा कुछ दिनों पूर्व एक यहूदी की डेली को आग के हवाले कर देना बेहद शर्मनाक घटना हैं, जिसके लिए अपराधी को छोड़ा नहीं जाना चाहिए और मामले की पूर्ण जांच जल्द से जल्द पूरी करनी चाहिए। ज्ञात हो कि इस घटना को एक आतंकी घटना के समान माना जा रहा हैं, इस संबंध में टोरंटो के उप मेयर माईकल कॉले ने आयोजित प्रैसवार्ता में कहा कि यह प्रांत में घृणा उत्पन्न करने की राजनीति हो रही हैं, जिसके कारण संबंधित दोषियों को पकडऩा बेहद आवश्यक हो गया हैं।

जानकारों के अनुसार गत सप्ताह बुधवार को कुछ संदिग्ध लोगों द्वारा स्टीलेस एवैन्यू और कीले स्ट्रीट के निकट बने इंटरनेशन डेलीकाटेसेन फूडस में आग लगा दी गई, इस आग से पूरा डेली जलकर खाक हो गया। मामले की पुष्टि के लिए पुलिस ने बताया कि इस भवन के बाहर स्प्रे पेंटिंग से ”फिलीस्तीन मुक्त” लिखा गया था, जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा हैं कि अब ईजरायल-हमास की लड़ाई उनके देश में भी देखने को मिल रही हैं।

इस प्रैसवार्ता में उप मेयर के साथ-साथ काउन्सिलर जैम्स पास्टरनेक भी मौजूद थे, उन्होंने यह भी माना कि इस दुर्घटना के कारण यह व्यापार लगभग छ: माह से एक वर्ष तक के लिए बर्बाद हो गया हैं, जिसकी मरम्मत कार्य और पुन: स्थापना आदि में आम तौर पर इतना समय अवश्य लग सकता हैं।

वहीं टोरंटो पुलिस ने भी अपने आंकड़ों का हवाला देते हुए स्पष्ट कहा कि पिछले वर्ष देश में रिकॉर्डड यहूदी-विरोधी मामले देखने को मिल रहे हैं, उनकी रिपोर्ट के अनुसार अब तक एक वर्ष के अंदर ही 100 से अधिक ऐसे मामले देखने को मिल गए जिनसे यह स्पष्ट हो रहा हैं कि यहूदी-विरोधियों की संख्या देश में बढ़ती जा रही हैं। जिसे नियंत्रित करना बेहद आवश्यक कार्य हैं। वहीं देश में इस प्रकार के कृत्यों को समाप्त करने के लिए उपमेयर व काउन्सिलर द्वारा की गई घोषणाओं की सभी ने तहेदिल से आभार व्यक्त किया और कहा कि इस समय ऐसे कठोर निर्णय लेने का समय हैं, जिसका प्रतिफल उत्तम ही होगा।

You might also like

Comments are closed.