Farmer Protest Delhi : 14 मार्च को महापंचायत करने का ऐलान

26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे किसान

Farmer Protest Delhi: Announcement of Mahapanchayat on March 14

Farmer Protest Delhi: Announcement of Mahapanchayat on March 14
Image Source Credit : Google

Farmer Protest Delhi : संयुक्त किसान मोर्चा ने 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च निकालने और 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान में महापंचायत करने का ऐलान किया है. संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि किसान आंदोलन जो चल रहा है. कमेटी में वो मेंबर होंगे, जिन्होंने पहले आंदोलन लड़ा है. 6 सदस्यीय कमेटी बनाई गई. कमेटी में जोगिंदर उग्रहण, बलबीर राजेवाल, दर्शनपाल, हनन मोला, रमिंदर जीत पटियाला सदस्य होंगे.

बयान में कहा गया है कि 26 फरवरी को ट्रैक्टर मार्च किया जाएगा. कृषि क्षेत्र को डब्ल्यूटीओ से बाहर निकला जाए. दिल्ली हाईवे पर मार्च निकाला जाएगा. नेशनल हाइवे पर ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा. पूरे देश के हाइवे पर ट्रैक्टर मार्च होगा. यह मार्च पंजाब में अमृतसर से शंभू बॉर्डर तक होगा. 14 मार्च को दिल्ली के रामलीला मैदान पर महापंचायत होगी. किसान नेताओं ने कहा कि कल संयुक्त किसान मोर्चा की ओर से काला दिवस मनाया जाएगा.

किसान मजदूर मोर्चा कोऑर्डिनेटर सरवण सिंह पंढेर ने कहा था कि 2 दिन वे लोग रणनीति बनाएंगे और 23 फरवरी को अगला फैसला लिया जाएगा. दो दिनों तक किसान आंदोलन रोक दिया गया था. दूसरी ओर,आंदोलन के 10वें दिन शंभू और खनौरी बॉर्डर पर हालात सामान्य हैं. हालांकि किसान अभी भी बॉर्डर पर बैठे हैं. खनौरी बॉर्डर पर बुधवार को किसानों और पुलिस बीच टकराव हुआ था. उसके बाद किसानों ने आंदोलन दो दिन तक रोकने का फैसला लिया था.

संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि आंदोलन कर रहे किसान नेताओं के साथ तालमेल के लिए कमेटी गठित की गई है, जो उनसे बात करेगी. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि 26 फरवरी को पूरे देश में ट्रैक्टर प्रदर्शन किया जाएगा. इस दौरान किसान अपने घर के बाहर हाईवे पर ट्रैक्टर खड़ा कर प्रदर्शन करेंगे. किसान नेता राजेवाल ने कहा कि 14 मार्च को दिल्ली में महापंचायत होगी.

बता दें कि संयुक्त किसान मोर्चा ने चंडीगढ़ में बड़ी बैठक हुई. इस बैठक में किसान नेता दर्शन पाल, सुरेश कुमार छिल्लर, गुरमुख सिंह, सुक्खा सिंह गिल, बिंदर सिंह गोलेवाल, नवदीप सिंह उपस्थित थे. इस बैठक में दिल्ली मार्च को लेकर बड़े फैसले लिये गये. दिल्ली मार्च को लेकर किसान 13 फरवरी से ही शंभू बॉर्डर पर धरने पर बैठे हैं.

News Source Credit : TV9 Bharatvarsh

You might also like

Comments are closed.