Sandeshkhali : भीड़ ने शाहजहां के भाई की संपत्ति में लगाई आग, तनाव

Sandeshkhali: Mob sets fire to Shahjahan’s brother’s property, tension

Sandeshkhali: Mob sets fire to Shahjahan's brother's property, tension
Image Source Credit : Google

श्चिम बंगाल के संदेशखाली में गुरुवार दोपहर उस समय ताजा तनाव उत्पन्न हो गया, जब कुछ ग्रामीणों की भीड़ ने फरार तृणमूल कांग्रेस नेता शेख शाहजहां के छोटे भाई शेख सिराजुद्दीन की संपत्ति पर धावा बोल दिया और तोड़फोड़ के बाद वहां आग लगा दी।

गुस्साए ग्रामीणों ने कथित तौर पर संदेशखाली में एक खेल के मैदान पर भी कब्जा कर लिया, जिस पर कथित तौर पर फरार नेता और उसके सहयोगियों ने जबरदस्ती कब्जा कर लिया था।

उत्तेजित ग्रामीणों ने आग लगाई

शेख सिराजुद्दीन की जिस संपत्ति को उत्तेजित ग्रामीणों ने आग लगाई, वह उनके स्वामित्व वाले मछलीपालन फार्म के बीच में एक गोदाम था। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जिस खेत में गोदाम स्थित था, वह उनकी जमीन पर बनाया गया था और उस पर तृणमूल नेता और उनके रिश्तेदारों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। उन्होंने आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन ने खेत में खारा पानी भरकर उसकी उर्वरता को बर्बाद करने के बाद उस पर कब्जा कर लिया।

अधिकांश फार्म अवैध रूप से स्थापित

संदेशखाली मछलीपालन फार्मों के लिए जाना जाता है, जो ज्यादातर शाहजहां और उसके सहयोगियों के स्वामित्व में हैं और स्थानीय लोगों का आरोप है कि ऐसे अधिकांश फार्म अवैध रूप से स्थापित किए गए हैं। कुछ ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि सिराजुद्दीन के करीबी सहयोगियों ने जगह छोड़ने से पहले स्थानीय लोगों को गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी है।

लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने की अपील

बंगाल के कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक राजीव कुमार के जिले में सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करने के बाद कोलकाता लौटने के कुछ ही घंटों बाद संदेशखाली में ताजा तनाव उत्पन्न हो गया।गुरुवार सुबह कोलकाता रवाना होने से पहले उन्होंने कहा था कि उन्होंने लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की है।

News Source Credit :  Navajivan

You might also like

Comments are closed.