Canada News : बंद पड़े मर्डर केस को जज ने पुन: खोलने के दिए निर्देश

Judge gives instructions to reopen closed murder case

Canada News: Judge gives instructions to reopen closed murder case

Canada News : टोरंटो। गत वर्ष 2000 में हुए 19 वर्षीय युवती की हत्या का केस दोबारा खोला जाएंगा, इसकी घोषणा करते हुए संबंधित ज्यूरी ने अपनी ताजा रिपोर्ट में कहा कि दोषियों को उचित दंड अवश्य मिलना चाहिए, इसके लिए एक बार फिर से मामले की उचित जांच आरंभ होगी। उच्च न्यायालय के जज फ्रान्सकोइस हुओट ने अपने बयान में कहा कि दोषी मार्क एंड्रे ग्रेनॉन को इस हत्या का मुख्य दोषी मानते हुए उस पर उचित कार्यवाही होनी चाहिए।

ज्ञात हो कि 49 वर्षीय ग्रेनॉन के ऊपर गायलाएन पोटवीन नामक युवती के साथ उसी के बेसमेंट अपार्टमेंट में बलात्कार करने और उसके बाद उसकी हत्या का आरोप सिद्ध किया गया हैं। पुलिस का मानना है कि इस हत्या के पीछे लूट का मकसद भी शामिल हो सकता हैं, ग्रेनॉन उसके घर में लूट के इरादे से घुसा जिसके बाद उसने मौका पाकर उसका बलात्कार किया और बाद में हत्या कर दी।

क्राउन ने यह भी बताया कि ग्रेनॉन जब पोटवीन के घर में घुसा तो वह अपने बिस्तर पर सो रही थी, जिस कारण से उसे बचने का अवसर नहीं मिल पाया औरवह गे्रनॉन का शिकार बन गई। इस प्रकार के अपराधी को कतई भी क्षमा नहीं किया जा सकता, अपराधी से योजना बनाकर लूट के इरादे से घर में प्रवेश किया और उसके बाद अकेली महिला को अपना शिकार बनाकर उसकी हत्या की। ऐसे दोषियों को 25 वर्ष से कम सजा नहीं मिलती और घायल करने वाले दोषियों को जिसके कारण बाद में पीडि़त की मौत हो जाती है तो भी कम से कम 10 वर्ष की सजा मिलती हैं।

You might also like

Comments are closed.