100 से अधिक गलतियों पर लगेगा पार्किंग फाईन : सिटी

Parking fine will be imposed on more than 100 mistakes: City

– जल्द ही सिटी द्वारा पार्किंग फाईंनों की संख्या में की जा सकती हैं वृद्धि, ड्राईवरों के लिए जारी किए गए नए दिशा-निर्देश

Parking fine will be imposed on more than 100 mistakes: City
Parking fine will be imposed on more than 100 mistakes: City

टोरंटो। सिटी ऑफ टोरंटो के आंतरिक अधिकारियों के अनुसार पार्किंग नियमों के उल्लंघन को रोकने के लिए सिटी जल्द ही पार्किंग फाईनस की संख्या में और अधिक वृद्धि कर सकती हैं, सूत्रों के अनुसार पहले 100 से अधिक सड़क उल्लंघनों पर पार्किंग फाईन दिया जाता था, लेकिन अब इसे बढ़ाकर 123 मामले कर दिए गए हैं, इसमें पार्किंग, स्टॉपिंग और स्टेंडिंग आदि सभी उल्लंघन शामिल किए गए हैं।

इसके साथ-साथ बाईक लेनस में पार्किंग के लिए भी जुर्माना भरना होगा। वहीं पार्किंग फाईन को बढ़ाकर 150 डॉलर से 200 डॉलर तक कर दिया गया हैं। यदि इस जुर्माने को सही प्रकार से नहीं भरा गया तो दोषी को 30 डॉलर से 75 डॉलर तक का फाईन भरना होगा। वर्तमान में टोरंटो में पार्किंग फाईन के रुप में 15 डॉलर से 60 डॉलर तक का जुर्माना लिया जा रहा हैं।

वर्ष 2023 के टिकटों के अनुसार सिटी को राजस्व में 62 मिलीयन डॉलर का अतिरिक्त राजस्व एकत्र काने का लक्ष्य हैं, जिसे इसी प्रकार से फाईन आदि की राशि को बढ़ाकर प्राप्त किया जा सकता हैं। इससे पूर्व सिटी द्वारा 40 से 50 मिलीयन डॉलर का वास्तविक राजस्व लक्षित किया गया था। दिसम्बर में अवैध पार्किंग के लिए नगरपालिका द्वारा 30 डॉलर से 75 डॉलर तक की राशि वसूली जाती थी।

You might also like

Comments are closed.