नवजात शिशु हत्याकांड पुलिस की लापरवाही की होगी जांच : क्राउन

Police negligence in newborn baby murder case will be investigated: Crown

Toranto News : Police negligence in newborn baby murder case will be investigated: Crown

Toranto News : टोरंटो। शासकेटचवान निवासी पर अपने ही नवजात बेटे की हत्या के आरोप सिद्धी के लिए केस चलाया जाएंगा। इस केस में इस बात की भी पुष्टि की गई कि संबंधित पुलिस अधिकारियों ने शिकायत के बावजूद बच्चे को ढूंढने में असफलता दिखाई। कायज ब्रास नामक आरोपी पर अपने ही बच्चे को मारने का आरोप हैं, लेकिन इस मामले में पुलिस जांच को भी संदेह भरी दृष्टि से देखा जा रहा हैं, क्राउन के अनुसार यह भी कहा गया कि पिछले वर्ष 2022 में हुए 13 माह के टैनर ब्रास की हत्या का एक मामला सामने आया था, जिसमें पुलिस की कार्यवाही पर आशंका जताई जा रही हैं।

मृतक लड़के की मां कायला फ्रैन्चमेन ने 911 पर कॉल करके बताया कि उसे शक है कि उसके बच्चे को उसके पिता ने ही मार दिया हैं। जिसके बाद दो पुलिस अधिकारी उनके घर आएं लेकिन उन्होंने उचित प्रकार से जांच नहीं की और वहां से चले गए। ये अधिकारी महिला के घर के अंदर ही नहीं आएं और बाहर से ही अनुचित कार्यवाही करके वापस लौट गए। जिसके लगभग पांच घंटे बाद आरोपी पिता ने स्वयं ही 911 पर कॉल करके अपने बच्चे की मौत को कबूला, जिसके लिए महिला ने यह भी बताया कि आरोपी ने नशे की हालत में इस घटना को अंजाम दिया।

नवजात शिशु हत्याकांड पुलिस की लापरवाही की होगी जांच : क्राउन

महिला ने जांच करने आएं पुलिस अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए माना कि यदि वे जिस समय उनके घर जांच करने आएं थे, उसके बच्चे को ढूंढ लेते तो शायद वह बच जाता। पुलिस ने यह भी माना कि अधिकारियों को जब आरोपी ब्रास ने घर में नहीं आने का प्रयास किया तभी उन्हें समझ जाना चाहिए था कि कुछ गड़बड़ अवश्य हैं, ब्रास ने उन्हें खिड़की से ही वापस भेज दिया। जबकि महिला बार-बार उन्हें घर की जांच का आग्रह करती रहीं।

You might also like

Comments are closed.