पीएम के रिसेप्शन के स्थगित होने के कारणों की समीक्षा कर रही हैं टोरंटो पुलिस

- फिलीस्तीनी प्रदर्शनकारियों के उग्र प्रदर्शन के कारण रविवार को प्रधानमंत्री ट्रुडो आयोजित रात्रि भोज को स्थगित कर दिया गया।

Toronto Police reviewing reasons for postponement of PM’s reception

Toronto Police reviewing reasons for postponement of PM's reception

Toronto News : टोरंटो। प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार यह बताया गया था कि गत रविवार को प्रधानमंत्री जस्टीन ट्रुडो द्वारा जी 7 नेताओं के आगमन पर आयोजित रात्रि भोज (Dinner hosted by Prime Minister Justin Trudeau to mark the arrival of G7 leaders) के अंतर्गत इस रिसेप्शन को दिया जा रहा था। इस बार कैनेडा में भ्रमण के लिए आएं ईटली के प्रधानमंत्री जिर्योजिया मेलॉनी के आगाज में यह रात्रि भोज दिया जा रहा था, लेकिन शनिवार को ही प्रदर्शनकारियों द्वारा उग्र माहौल पैदा करने के कारण इसे स्थगित करना ही उचित समझा गया।

ज्ञात हो कि रविवार तक इस स्थान पर न तो प्रधानमंत्री पहुंचे थे और न ही ईटली के प्रधानमंत्री पहुंचे। इस बारे में अधिक जानकारी देते हुए अंतरराष्ट्रीय विकास मंत्री अहमद हुसैन ने मीडिया को बताया कि पुलिस इस संबंध में जांच कर रही हैं और जल्द ही इस प्रदर्शन के इतने अधिक उग्र होने के कारणों का पता लगाया जा सकेगा, जिसके कारण प्रधानमंत्री का आयोजित रिसेप्शन ही रद्द करना पड़ा।

थ्रोनहिल में प्रदर्शन के दौरान साथ में हथियार रखने वाले प्रदर्शनकारी को किया गया गिरफ्तार : पुलिस

टोरंटो पुलिस सेवा की महिला प्रवक्ता स्टेफनी शायर ने मीडिया को बताया कि पुलिस के वरिष्ठ सुरक्षा दल ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा को देखते हुए यह निर्णय लेने के लिए कहा था कि फिलहाल इस आयोजन को रद्द कर दिया जाएं। जिसकी पूर्ण समीक्षा के बाद ही इसे पुन: आयोजित किया जा सकता हैं। ये प्रदर्शनकारी प्रधानमंत्री के ईटली के सहयोग पर उन्हें झूठा और मक्कार कह रहे थे और जी 7 देशों द्वारा अभी तक इजरायल-हमास युद्ध रोकने पर असफल रहने के लिए भी अपना विरोध प्रदर्शन कर रहे थे।

New sanctions on Russia : एलेक्सी नवलनी की मौत से खफा कैनेडा ने रुस पर लगाए नए प्रतिबंध

इन प्रदर्शनकारियों ने अनेक मार्ग ब्लॉक कर दिए थे, जिससे कैनेडियन मेहमान और प्रधानमंत्री का काफिला वहां से नहीं गुजर सके, फिलहाल सुरक्षा की दृष्टि से अन्य आयोजनों को भी कुछ समय के लिए स्थगित करने पर विचार चल रहा हैं। वहीं दूसरी ओर पुलिस भी मामले की तह तक पहुंचने के लिए गहन समीक्षा में लग गई हैं। पुलिस का मानना है कि जल्द ही स्थितियां सामान्य हो जाएंगी और प्रदर्शनकारियों को शांत करके जनता को सुरक्षित माहौल देने का पुलिस अपना वादा निभाएंगी।

You might also like

Comments are closed.