शरीफ ने फिर छेड़ा कश्मीर राग

लाहौर। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शनिवार को फिर से कश्मीर का राग छेड़ दिया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई वार्ता पर कहा कि उनका देश भारत के विदेश सचिव की यात्रा का स्वागत करता है। इस द्विपक्षीय बातचीत में कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।

पाकिस्तान के समाचार पत्रों के संपादकों की परिषद की बैठक में शरीफ ने कहा कि अगर भारत के विदेश सचिव पाकिस्तान आते हैं तो उनसे कश्मीर समेत सभी मुद्दों पर बातचीत होगी। उन्होंने कहा कि वह भारत के विदेश सचिव का स्वागत करेंगे, क्योंकि पाकिस्तान अपने पड़ोसी मुल्कों के साथ शांतिपूर्ण संबंध चाहता है।

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ही विदेश सचिव एस.जयशंकर के पाकिस्तान जाने की घोषणा की थी। मोदी ने भारत-पाक संबंधों पर पिछले छह महीने से पड़ी बर्फ की चादर को हटाने के लिए क्रिकेट कूटनीति का सहारा लिया था। इसके तहत उन्होंने शरीफ और अन्य तीन दक्षेस देशों के राष्ट्राध्यक्षों से फोन पर बात कर उन्हें विश्व कप के लिए शुभकामनाएं दी थीं।

शरीफ ने कहा कि वह उत्तरी वजीरिस्तान में आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियानों को जारी रखेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया और जिम्मेदारी से काम करे। लोकतंत्र और संविधान की रक्षा करने वाले पत्रकारों का वह सम्मान करते हैं।

You might also like

Comments are closed.