मुशर्रफ के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

mshhh (1)इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व तानाशाह परवेज मुशर्रफ के खिलाफ गुरवार को एक अदालत ने गैर–जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किया। यह वारंट वषर्ष 2007 में लाल मस्जिद के मौलवी अब्दुल राशिद गाजी की हत्या के मामले में अदालत में पेश होने में मुशर्रफ के बार-बार विफल रहने पर जारी किया गया है।
इस्लामाबाद जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने पेशी से छूट का मुशर्रफ का आग्रह खारिज कर दिया और उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी किया। अदालत ने सुनवाई 27 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दी। मुशर्रफ (71) कराची में अपनी बेटी के साथ रह रहे हैं। क्या था मामला मामला 2007 में लाल मस्जिद अभियान में मौलवी और उसकी मां के मारे जाने के सिलसिले में दर्ज किया गया था।
गाजी उस समय मारा गया था, जब सेना के कमांडो ने मुशर्रफ के आदेशों पर राजधानी स्थित मस्जिद पर धावा बोला था। मामले में मुशर्रफ का नाम था, लेकिन वह स्वास्थ्य एवं सुरक्षा कारणों का हवाला देकर कभी भी अदालत में पेश नहीं हुए। मुशर्रफ पर हैं कई मामले मुशर्रफ 2013 का आम चुनाव ल़़डने के लिए पांच साल के स्व निर्वासन के बाद दुबई से पाकिस्तान लौटे थे।
तब से उन पर कई अदालती मामले चल रहे हैं। वे पहले ही बेनजीर भुटटो की 2007 में हुई हत्या के मामले में आरोपों का सामना कर रहे हैं। वे इस मामले में जमानत पर हैं। उन पर देशद्रोह का भी आरोप लगाया गया था। वषर्ष 2008 में चुनावों के बाद महाभियोग का सामना करने पर मुशर्रफ ने राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे दिया था और दुबई चले गए थे

You might also like

Comments are closed.