भीषण अग्निकांड के दौरान सहयोग देने पर फॉर्ट मक्करी ने जताया अभार

news-1अल्बर्टा। अल्बर्टा में एक विशेष वीडियो द्वारा फॉर्ट मक्करी ने कैनेडा वासियों को धन्यवाद देते हुए कहा कि उन्हें उस संकट की घड़ी में भारी सहयोग हेतु कैनेडियनस का बहुत आभार। जिन्होंने उस भयंकर जंगल की आग के पश्चात यहां के नागरिकों का तन-मन-धन से भारी सहयोग दिया, इस वीडियों को उन्होंने फेसबुक पर अपलोड भी किया। जिसमें बताया गया कि कैसे आग की उन लपटों ने पूरे फॉर्ट मक्करी को तबाह करके रख दिया था, और यहां के लोग कैनेडा वासियों के सहयोग से फिर से पहले की तरह जीवन यापन में लगने की कोशिश कर रहे हैं।
यह वीडियो द रीजनल म्युनिसीपलटी ऑफ वुड बफैलो द्वारा फेसबुक पर अपलोड किया गया है, कई निवासी जिन्होंने मक्करी को छोड़ दिया था अब वह वापस आ रहे हैं। इस वीडियो में यह भी बताया गया कि कैसे संकट की घड़ी में उनकी आवश्यकताओं का ध्यान रखा गया कैनेडा वासियों ने उनकी मदद केवल प्रार्थनाओं या दान देकर ही नहीं की बल्कि स्वयं आगे आकर यहां स्वयं सेवा भी की, उनके द्वारा भेजे गए हैंड मेड गिफ्टस, खाने पीने के सामान और राहत भरे शब्दों से यहां के निवासियों का हौसला और अधिक बुलंद हुआ, जिससे नाराशा भरे जीवन में उत्साह की लगन जाग उठी।
गौरतलब हैं कि इस वर्ष मई में लगी भीषण जंगल की आग के कारण लगभग 80,000 लोग प्रभावित हुए, इसके अलावा उत्तर पूर्वी अल्बर्टा शहर का एक माह के अंदर 10 प्रतिशत घरों के जलने से निर्माण को भारी हानि पहुंची। जिसके कारण पूरा फॉर्ट मक्करी अविस्थापित हो गया।
रैड क्रॉस के सीईओ कॉनार्ड सॉवे ने कहा कि अगस्त में कैनेडियन रैड क्रॉस ने 299 मिलीयन डॉलर का सहयोग दिया जिसके कारण फॉर्ट मक्करी के पुन: उत्थान में भारी मदद दी गई जिसके अंतर्गत 165 मिलीयन डॉलर का सहयोग कैनेडा वासियों ने किया। वीडियो में नगरपालिका के मेयर मेलिशा ब्लेक ने कहा कि हम कैनेडा वासियों, अल्बर्टा वासियों, हमारे दोस्तों व शुभचिंतकों और उन सभी लोगों का दिल से धन्यवाद देते हैं जिन्होंने इस संकट से उबरने में हमारी कुछ न कुछ तरीके से मदद की। और आज हम फिर से अपने जीवन को जीने के लिए खड़े हो रहे हैं।
वीडियो में यह भी दिखाया गया कि कैसे अब जले हुए घरों का नवीनीकरण किया गया हैं बच्चे स्कूल जा रहे हैं और खाने पीने की दुकानों पर चहल पहल चालू हो गई हैं।
You might also like

Comments are closed.