महामारी काल के वित्तीय संकट के बाद तेजी से उबर रहा हैं औटवा एयरपोर्ट : अधिकारी

Ottawa Airport recovering rapidly after pandemic-era financial crisis: Officials

– एयरपोर्ट अधिकारियों की ताजा रिपोर्ट में माना गया कि गत दिनों यात्रियों की संख्या में उचित बढ़ोत्तरी होने से धीरे-धीरे एयरपोर्ट प्राधिकरण की वित्तीय स्थिति में सुधार हुआ हैं

Ottawa Airport recovering rapidly after pandemic-era financial crisis: Officialsऔटवा। कोविड-19 महामारी काल को बीते लगभग चार वर्ष बीत गए हैं और गत वर्ष 2023 से औटवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट धीरे-धीरे अपनी पुरानी आर्थिक मजबूती को प्राप्त कर रहा हैं। इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए औटवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट अथॉरिटी की ताजा वित्तीय रिपोर्ट में कहा गया कि एयरपोर्ट प्रशासन अब महामारी काल के वित्तीय संकट से तेजी से बाहर आ रहा हैं और यात्रियों की संख्याओं में वृद्धि इस बात को और अधिक मजबूती दे रही हैं।

अधिकारियों द्वारा पेश की गई रिपोर्ट में यह भी माना गया कि महामारी काल के पूर्व वाली वित्तीय स्थितियां बन रही हैं। इस संबंध में मीडिया को दिए साक्षात्कार में सोमवार को एयरपोर्ट प्राधिकरण के अध्यक्ष व सीईओ मार्क लारोचे ने बताया कि मुझे इस बात की बहुत अधिक प्रसन्नता हो रही हैं कि हम फिर से अपनी वित्तीय मजबूती को प्राप्त करने में सफल हो रहे हैं, महामारी काल में जिस प्रकार से तेजी से विमानन उद्योग गिर रहा था, यह वायु परिवहन के लिए बहुत बड़ा खतरा साबित हो सकता था, लेकिन देश के उचित प्रबंधों के कारण एक वर्ष के अंदर ही इसमें सुधार अच्छे संकेत दे रहा हैं।

आंकड़ों के अनुसार जहां वर्ष 2022 में यात्रियों की कुल संख्या तीन मिलीयन तक भी नहीं थी, वहीं वर्ष 2023 में यह बढ़कर 4,095,915 तक पहुंच गई और इस वर्ष अभी तक ही इसमें बहुत अधिक वृद्धि विमानन उद्योग को प्रोत्साहित कर रही हैं। एयरपोर्ट की वित्तीय रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि पिछले वर्ष कुल 145.6 मिलीयन डॉलर के राजस्व की प्राप्ति हुई हैं। जोकि गत तीन वर्षों में सबसे अधिक राजस्व प्राप्ति में माना जा रहा हैं और इस वर्ष इसमें और अधिक वृद्धि का अनुमान लगाया जा रहा हैं।

नए एनजी सिस्टम से 911 वेट टाईम में आई हैं भारी कमी : पील प्रांतीय पुलिस

मार्क ने यह भी माना कि यदि इस वर्ष आशाओं के अनुरुप राजस्व की प्राप्ति होती है तो जल्द ही एयरपोर्ट प्रशासन अपने 100 मिलीयन डॉलर के ऋण को भी चुका देगा और इसके पश्चात संस्था को लाभ की प्राप्ति होगी जिससे देश की अर्थव्यवस्था में और अधिक मजबूती आएंगी।

You might also like
Leave A Reply