नए एनजी सिस्टम से 911 वेट टाईम में आई हैं भारी कमी : पील प्रांतीय पुलिस

New NG system has significantly reduced 911 wait times: Peel Provincial Police

– पील प्रांतीय पुलिस के आंतरिक सूत्रों ने गत दिनों जारी रिपोर्ट में स्पष्ट प्रमाण प्रस्तुत करते हुए माना कि एनजी 911 के इस वर्ष फरवरी में आरंभ होते ही पिछले दो महीने में ही 911 में आने वाले फाल्स कॉलों में भारी कमी देखी गई हैं, जिसके कारण वास्तविक जरुरतमंदों को कम करनी पड़ रही हैं प्रतीक्षा

New NG system has significantly reduced 911 wait times: Peel Provincial Policeब्रैम्पटन। पील प्रांतीय पुलिस द्वारा गत फरवरी में लॉन्च की गई नैक्स्ट जनरेशन 911 प्रणाली के बाद 911 पर आने वाली फॉल्स कॉलों में भारी कमी देखी जा रही हैं और इससे वास्तविक लोगों तक जल्द से जल्द पुलिस मदद पहुंच रही हैं। सूत्रों के अनुसार 21 फरवरी को रात्रि 3:30 बजे से आरंभ हुई इस सुविधा में उन लोगों पर लगाम लगाने का प्रयास किया गया जो गलती से या जानबूझ कर संबंधित कार्य नहीं होने पर भी 911 पर सीधे तौर पर कॉल कर देते थे, इससे वास्तविक पीडि़तों तक पुलिस सेवा पहुंचने में कई बार बहुत अधिक विलंभ भी हो जाता था।

पुलिस आंकड़ों के अनुसार मार्च 2023 में जहां 911 पर कॉल करने का वेटिंग टाईम 85 सैकंड बताया जा रहा था, वहीं मार्च 2024 में यह घटकर 11 सैकंड हो गया हैं। कॉन्सटेबल टेलर बैल मॉरेना ने मीडिया को बताया कि यह हमारे लिए बहुत बड़ी जीत हैं और हमने जिस उद्देश्य के लिए यह कार्य आरंभ किया था, उसमें बहुत अधिक सफलता मिली हैं। प्रतीक्षा समय में कमी आना बहुत बड़ी उपलब्धि हैं। पील पुलिस ने इस आपतिक सेवा को मिसिसॉगा और ब्रैम्पटन में 1988 में आरंभ किया गया था।

विदेशी हस्तक्षेप मामले के आरोपी पूर्व आरसीएमपी अधिकारी को किया जा सकता हैं मुक्त : लॉयर

इस सेवा के अंतर्गत पुलिस, फायर या एम्बुलेंस आदि सेवाएं शीघ्रता से प्राप्त की जा सकती हैं। एनजी 911 को और अधिक आधुनिक करते हुए अब कॉल करने वाले का लोकशन और कॉल स्क्रीनर से उसकी पॉजीशन आदि का भी पता लगया जा सकता हैं, जिससे पुलिस को उस स्थान पर पहुंचने में और अधिक मदद मिलती हैं और वे घटना स्थल पर तेजी से पहुंच जाते हैं। कॉल करने वाले की आपतिक स्थितियों को देखते हुए निकट के पुलिस स्टेशन पर भी शीघ्रता से जानकारियां भेजने से तुरंत सहायता भेज दी जाती हैं। जिससे पीडि़त की उचित मदद हो सके।

You might also like
Leave A Reply