उथप्पा की चुनौती, किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है

 

राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात विकेट से शानदार जीत दर्ज करने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स के हौसले काफी बुलंद हैं और टीम के आक्रामक बल्लेबाज रोबिन उथप्पा का मानना है कि मैदान पर किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. उथप्पा ने का कि अब क्रिकेट ‘ पावर गेम ’ की ओर अधिक झुक रहा है जिसके कारण हर लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. उथप्पा की 36 गेंद में 48 रन की पारी की बदौलत केकेआर ने बुधवार रात राजस्थान रॉयल्स के आठ विकेट पर 160 रन के स्कोर के जवाब में सात विकेट से आसान जीत दर्ज की.

पावर गेम बना क्रिकेट : उन्होंने कहा , ‘‘खेल में काफी बदलाव आए हैं. ऐसा लगता है कि अब किसी भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. मुझे लगता है कि क्रिकेट पावर गेम की ओर जा रहा है इसलिए लक्ष्य का पीछा करना अच्छा विकल्प है.’’ केकेआर ने पांच मैचों में से तीन में जीत दर्ज की है और उथप्पा ने कहा कि वह टूर्नामेंट में केकेआर की प्रगति से संतुष्ट हैं.

नीतीश राणा टीम के मजबूत स्तंभ : उन्होंने कहा , ‘‘हम जिस स्थिति में हैं, हमें उसकी खुशी है. हम टॉप पर हैं और भले ही हमने एक मैच ज्यादा खेला हो लेकिन हमने अच्छा क्रिकेट खेला है. यह महत्वपूर्ण है कि हम सही समय पर अपने खेल को टॉप पर ले जाएं.’’ मिडिल ऑर्डर में उपयोगी योगदान देने के बाद उथप्पा अपनी बल्लेबाजी फॉर्म से भी खुश हैं. उन्होंने मैन ऑफ द मैच नितीश राणा की भी तारीफ की जो अब तक पांच मैचों में 162 रन बना चुके हैं.

अपनी बल्लेबाजी से रहाणे निराश : रॉयल्स के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने केकेआर के खिलाफ बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर पाने के लिए स्वयं को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा , ‘‘मुझे लगता है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ मैच की तुलना में यह अलग विकेट था. यह धीमा था और गेंद नीची रह रही थी. मुझे लगता है कि यह मेरी जिम्मेदारी थी कि मैं पारी को आगे बढ़ाऊं. ’’  रहाणे ने कहा , ‘‘धीमी शुरुआत से उबरना मुश्किल होता है क्योंकि टी 20 एक या दो बड़े ओवरों का खेल है. मैं दूसरे छोर पर अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था और 14 वें या 15 वें ओवर तक खेलना चाहता था.’’  रहाणे ने कहा कि हार के लिए उनके गेंदबाज जिम्मेदार नहीं हैं और तीनों मैचों में उनके गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

You might also like

Comments are closed.