मिसिसॉगा में आयोजित समर कैंप की रुपरेखा जारी

मिसिसॉगा। आपके बच्चे की कला को बाहर निकालने का समय आ गया हैं, इसके लिए द लिविंग आर्ट सेंटर द्वारा आयोजित समर कैंप में अपने बच्चों को भेजकर उनकी रुचि के अनुसार आप उनकी कला में और अधिक कौशल भर सकते हैं। सिटी ऑफ मिसिसॉगा समर कैंपस : इस वर्ष समर कैंप में अनेक प्रकार के कैंपों का आयोजन किया जा रहा हैं, जिसमें पंजीकरण कार्यक्रम, प्रशिक्षण, निर्माण, द आर्टस, खेल और बहुत सी थीमस पर कार्य किया जाएगा, अधिक जानकारी के लिए संस्था की वैबसाईट देखें।
व्हाईएमसीए डे कैंपस : मिसिसॉगा के तीन प्रमुख स्थानों पर इन कैंपों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें कहा जा रहा हैं कि आपके बच्चे की रुचि इस कैंप में अवश्य ही जागृत होगी।
रैपटरस 905 कैंप : रैपटरस 905 के बास्केटबॉल डेवलपमेंट स्टाफ और विशेष अतिथियों की निगरानियों में बच्चों को इसका उचित प्रशिक्षण दिया जाएगा, उन्हें न केवल कोर्ट के अंदर ही प्रशिक्षण मिलेगा बल्कि कोर्ट के बाहर भी इस खेल के प्रति पूरा ज्ञान दिया जाएगा, जिससे आगे चलकर आपका बच्चा एक उत्तम खिलाड़ी बन सके और उसकी रुचि इस के प्रति और अधिक हो सके।
उत्तरी मिसिसॉगा सोशर कैंप : द नॉर्थ मिसिसॉगा सोशर क्लब द्वारा आगामी 9-13 जुलाई और 7-10 अगस्त को समर कैंप का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 6-14 वर्ष की आयु के बच्चों को उनके कौशल व रुचि के अनुसार इस खेल की पूरी जानकारी दी जाएगी और अपने खेल को और अधिक बढ़िया बनाने के लिए पूर्ण ज्ञान भी दिया जाएगा।
ईरीन मिल्स सोशर कैंप : आयोजकों के अनुसार आपके बच्चे की गर्मियों की छुट्टियां बिताने के लिए यह कैंप सबसे अधिक लाभप्रद सिद्ध होगा, ईएमएससी के फन कैंपस में आपके बच्चें को एक नई दुनिया का अनुभव करवाया जाएगा जिससे उसके कौशल में और अधिक इजाफा हो सके।
कैंप यू ऑफ टी : कैंप यू ऑफ टी मिसिसॉगा में 4-16 वर्ष की आयु के बच्चों के लिए अनेक कार्यक्रमों की व्यवस्था की गई हैं, बच्चे अपनी रुचि के अनुसार इसका चयन कर सकते हैं। इस कैंप में अनेक प्रकार के स्पोर्टस कैंप, रिक्वेस्ट कैंप, लीडरशीप कैंप, डांस कैंप, फॉरेन्सीक कैंप, फ्रैंच कैंप, बास्केटबॉल कैंप, सोशर कैंप और मिनी एडवेन्चर कैंपों का आयोजन किया जाएगा।
लिविंग आर्ट सेंटर : इस संस्था द्वारा आयोजित समर कैंपों में 5-17 वर्ष की आयु के बच्चों को शामिल किया गया हैं जिन्हें फोटोमीनिया, ऑल-स्टार विकास, आर्ट एडवेंचर, क्ले वर्क्स, टून टाईम आदि कार्यों से जोड़ा जाएगा।
किडज कैंप : किडज कैंप गर्मियों में बच्चों के लिए सबसे अधिक सुरक्षित और रोचक स्थान बनाया गया हैं, इसमें आपके बच्चे मनोरंजन के साथ साथ कुछ नया सीख सकते हैं।
ग्रेट बिग थियेटर कंपनी : इस कैंप में 3-5 वर्ष के छोटे बच्चे और 6-14 वर्ष के बड़े बच्चे थियेटर का ज्ञान ले सकेंगे और नाटकों, मॉनोलोगस, मीमीक्री, सुधारात्मक थियेटर कार्यक्रम, संगीतमय थियेटर, स्टेजक्राफ्ट आदि का ज्ञान ले सकेंगे। ये कैंप विशेष रुप से दिन के समय लगाया जाएगा जिससे बच्चे इसमें भरपूर आनंद ले सकें।
एक्सीड रॉबोटिक्स : इस कैंप में 9-14 वर्ष की आयु के बच्चे पूरे एक हफ्ते तक एडवेंचर का आनंद लेगें, एक्सीड रॉबोटिक्स में रोबोटस का निर्माण, उनकी प्रोग्रामींग, आधारभूत यंत्र, 3डी प्रिंटीग, कॉम्पीटीशनस, टीम प्रोजेक्टस, डिस्कवरी वर्कशॉप जिसमें विद्यार्थियों को बताया जाएगा कि एक रोबोट किस प्रकार यंत्रों से कार्य करता हैं और वैज्ञानिक अनुभव आदि का ज्ञान करवाया जाएगा।
You might also like

Comments are closed.