स्कारबो मस्जिद में तोड़-फोड़ मचाने वाले देना चाहते थे कोई संदेश : टोरी

टोरंटो। गत रविवार को स्कारब्रो स्थित बैटुल जन्नाह इस्लामिक सेंटर में कुछ उपद्रवियों ने बहुत अधिक उत्पात मचाया जिसके अंतर्गत बहुत से प्रार्थना कमरों में अव्यवस्थित कर दिया, बहुत सी कुरान की पुस्तकों को जमीन पर डाल दिया और मस्जिद के दो दान पेटियों को तोड़कर नष्ट कर दिया। इस घटना के पश्चात मेयर जॉन टोरी ने सार्वजनिक संबोधन का आयोजन किया और कहा कि उनके विचार से इस घटना को अंजाम देने वाले उपद्रवी मुस्लिम समुदाय को केवल डराने नहीं अपितु कोई संदेश देना चाहते थे, जिसे समझना होगा और अन्य अव्यवस्थित चीजों को देखते हुए कुछ कठोर निर्णय लिया जाएगा।

टोरी ने आगे बताया कि ये आरोपी ऐसा प्रतीत होने देना चाह रहे थे कि आरोपियों के बारे में अधिक छानबीन नहीं हों, मौजूदा स्थिति को देखते हुए यह प्रतीत करवाया जा रहा था कि इस भवन में चोरी हुई हो जबकि ऐसा कुछ भी नहीं किया गया था, इस घटना में वे मुस्लिम समुदाय को कोई एक संदेश देना चाहते थे, जिसके बारे में छानबीन चल रही हैं और माना जा रहा है कि जल्द ही इस बारे में सफलता हासिल होगी। टोरी ने यह भी माना कि कैनेडा में प्रारंभ से ही सभी समुदायों को सम्मान दिया गया हैं, इसके लिए किसी भी ऐसे विचार या कार्य करने की अनुमति नहीं होगी जिससे किसी अन्य धर्म को हानि पहुंचे। मामले की जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं और इसके संबंधित सभी आरोपियों को भी जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मस्जिद बैटुल जन्नाह के अमीर मोहम्मद आमिर ने बताया कि सुबह के लगभग 5:30 बजे कुछ उपद्रवी जबरन भवन में घुस गए और मस्जिद में तोड़-फोड़ आरंभ कर दी। वे लोग अचानक हुए इस हमले के बारे में कुछ योजना बनाते इससे पूर्व ही उपद्रवियों ने अपना काम कर वहां से फरार हो गए। इस भवन में केवल नमाज ही अता नहीं होती बल्कि सार्वजनिक शिक्षा, कानूनों की मजबूती, इस बात की पुष्टि करना कि स्थानीय पुलिस अच्छा कार्य कर रही हैं या नहीं?

You might also like

Comments are closed.