Brampton fireworks ban: ब्रैम्पटन में लगे पटाखों पर प्रतिबंध में सिटी काउन्सिल ने किया संशोधन

City Council amends Brampton fireworks ban

City Council amends Brampton fireworks ban
City Council amends Brampton fireworks ban

Brampton fireworks ban : ब्रैम्पटन। सोमवार को जारी संदेश में ब्रैम्पटन सिटी काउन्सिलर डैनीस कीनन द्वारा यह सुनिश्चित किया किया गया जल्द ही सिटी द्वारा पटाखों की बिक्री और प्रयोग पर लगे प्रतिबंध में छूट का प्रावधान जारी किया जाएंगा। ज्ञात हो कि फिलहाल सिटी द्वारा इसके प्रयोग पर जुर्माना सुनिश्चित किया हुआ हैं, जिसे सर्वसम्मति से पारित करते हुए इसके उपयोग संबंधी कार्यों में छूट जारी की गई हैं।

उन्होंने कहा कि हमने अपने चुनाव प्रचार में यह वादा किया था कि ब्रैम्पटन सिटी काउन्सिल को आगामी त्यौहारों में आतिशबाजी का आनंद लेने देंगे, उसी वादे को निभाते हुए इस कार्य को अंजाम दिया गया हैं। इसके अंतर्गत अब भावी विक्टोरिया डे, कैनेडा डे, दिवाली और नववर्ष की पूर्ण संध्या पर लोग सुनिश्चित किए गए पटाखों को आसानी से जला सकेगें और इसके प्रकाश का आनंद उठा सकेंगे। लेकिन अभी भी ऊंची दूरी के पटाखों पर प्रतिबंध हैं और उन्हें बेचना और उपयोग करना पूर्ण रुप से गैर कानूनी माना गया हैं। इसके अलावा लोगों को यह सुनिश्चित करना होगा कि साईडवाकस, स्ट्रीटस या पार्कस आदि में कोई भी पटाखा न जलाएं।

Trudeau पहुंचे शासकेटचवान, फंडींग की घोषणा की

सिटी अधिकारियों के अनुसार जो लोग नए नियमों का पालन नहीं करेगे तो उन्हें बहुत अधिक फाईनस चुकाना होगा। इसके लिए मौजूदा जुर्माने के रुप में 350 डॉलर से 500 डॉलर तक सुनिश्चित किया गया हैं और प्रतिबंधित पटाखों को बेचने के अपराध मे 350 डॉलर से 1000 डॉलर तक घोषित किया गया हैं।

ओंटेरियन्स फूड बैंकों के प्रति और अधिक निर्भर हो रहें हैं : फीड ओंटेरियो

You might also like

Comments are closed.