केंद्र सरकार द्वारा ‘अश्वेत उद्यमियों’ के लिए आर्थिक सहायता की घोषणा नई उम्मीद की किरण : सीन वायटे

Central government’s announcement of financial assistance for ‘black entrepreneurs’ a ray of new hope: Sean Waite

टोरंटो। गत 2020 में सीन वायटे ने अपना नया फैशन स्टोर खोला, जब उसे यह बिल्कुल भी आईडिया नहीं था कि दुनिया के साथ-साथ कैनेडा में भी जल्द ही महामारी काल आने वाला हैं और निकट की सभी दुकाने महामारी के कारण बंद कर जाएंगी। वैश्विक महामारी काल आया और पूरा कैनेडा बंद हो गया, चारों ओर से व्यापार को चलाने के लिए कोई भी व्यापाक कार्य नहीं किया जा रहा था, इस आशंकाओं के समय के दौरान केंद्र सरकार ने एक बार फिर से वित्तीय घोषणाएं करके देश के अश्वेत व्यापारियों को एक नई राह दिखाई हैं।

पिछले दो वर्षों से तेजी से गिरती अर्थव्यवस्था के दौरान अपने व्यापार को संभालना एक तारीफ योग्य कार्य हैं। सरकार की नई घोषणा के अनुसार इस प्रकार के अश्वेत उद्यमी जिनका व्यापार कोविड-19 के कारण तहस-नहस हो गया, वे जल्द ही अपने व्यापार के विकास हेतु बैंक ऑफ कैनेडा और वित्तीय संस्थाओं द्वारा 300 मिलीयन डॉलर का लोन ले सकते हैं। इसके अलावा केंद्र द्वारा इस समुदाय के विकास हेतु अतिरिक्त 53 मिलीयन डॉलर का निवेश किया जाएंगा, जिसे अश्वेत गैर-लाभकारी संस्थाओं के विकास हेतु कार्यन्वित किया गया हैं।

इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए लिबरल सदस्य और सांसद ग्रेग फरगस ने मीडिया को बताया कि हम पिछले कुछ वर्षों से अश्वेत उद्यमियों को अन्य कैनेडियन उद्यमियों की भांति ही ट्रीट कर रहे थे, जोकि अनुचित था इस विशेष समुदाय के लिए विशेष कार्य योजना तैयार करने से ही अब इसके उत्थान की नई कहानियां लिखी जा चुकी हैं, परंतु किसी ने भी इन उलझनों को सुलझाने की कोशिश नहीं की और अब इसे नई रुप रेखा के साथ लिबरल सरकार ने पेश किया हैं और संबंधित व्यापार के विकास हेतु इस वित्तीय सहायता की घोषणा की गई हैं जिससे संबंधित नागरिकों का उचित विकास हो सकेंगे।

Read Also : Toronto Crime News : बलात्कार के आरोप में क्यूबेक निवासी पाया गया अपराधी

इस बारे में और अधिक कहते हुए हैलीफेक्स के पूर्वी छोर पर रहने वाले एक अन्य अश्वेत व्यापारी ने कहा कि सरकार की यह पहल अच्छी हैं और यदि इन विकास योजनाओं का सार्थक परिणाम मिलता हैं तो जल्द ही अश्वेत नागरिक भी अपनी दुकानों के माध्यम से विकास की नई पयार लिखेंगे।

You might also like

Comments are closed.