सर्विस डॉग के साथ यात्रा करने से टैक्सी ड्राईवरों किया मना

– टोरंटो के उन नागरिकों ने अपनी व्यथा बताते हुए कहा कि कई टैक्सी ड्राईवरों ने उन्हें अपने सर्विस डॉग के साथ यात्रा करने से मना कर रहे हैं, जिसके कारण उन्हें यात्रा स्थगित करनी पड़ती है।

टोरंटो। टोरंटो में इन दिनों सर्विस डॉग मालिकों एक शिकायत आम हो रही हैं कि उन्हें उनके सेवारत कुत्तों के साथ टैक्सी में यात्रा नहीं करने दी जा रही हैं, इस संबंध में एक घटना का विवरण करते हुए एक टोरंटो वासी ने पत्रकारों को बताया कि गत 17 जनवरी को उन्हें अपने मित्र के पास मिसिसॉगा जाना था जिसके लिए उन्होंने बैक टैक्सी को हायर किया, लेकिन बैक टैक्सी के ड्राईवर ने अपनी टैक्सी में सेवारत कुत्ते को ले जाने से साफ मना कर दिया, जिसके कारण उन्हें यात्रा स्थगित करनी पड़ी, यह कोई पहली घटना नहीं इस प्रकार की घटनाएं आम हो रही हैं, जब बैक टैक्सी ड्राईवर सर्विस डॉगस को यात्रा की अनुमति नहीं दे रहे हैं।

यात्रियों का मानना है कि इस संबंध में कोई भी ऐसा वैधानिक प्रावधान नहीं है कि अपने साथ सर्विस डॉग नहीं ले जा सकते, इसलिए अब कुछ यात्री संगठनों का मानना है कि इस संबंध में उन्हें कोर्ट का सहारा लेना होगा और कैबस ड्राईवरों की मनमानी को रोकना होगा। कई यात्रियों का यह भी कहना है कि इस संबंध में कई बार अनेक कैबस को बुलाने पर भी वे नहीं मानते और अंतत: उन्हें अपने डॉग को ही घर पर छोडऩा पड़ता हैं।

Read Also : समुद्रीय जीवन की सुरक्षा में लगे कैनेडियन प्राकृतिक ग्रुपों की यूएन ने की प्रशंसा

इसके अलावा कुछ कैब ड्राईवरों के समय से पूर्व ही निकल जाने की शिकायत भी सामने आई हैं, एक यात्री कॉरी निकल ने पत्रकारों को बताया कि गत दिनों उन्होंने एक टैक्सी बुक की जिसके बाद जैसे ही वह टैक्सी उनकी बिल्डिंग के नीचे आई तो वह अपनी तीसरी मंजिल से नीचे आ रहे थे कि जब वह वह बिना इंतजार करें यात्रा को स्थगित कर वहां से चली गई, इस प्रकार से उन्हें भारी परेशानी झेलनी पड़ी। ड्राईवरों की मनमानी से परेशान लोगों ने इस संबंध में और भी कई कारण प्रस्तुत किए हैं जिसमें कैब सेवाओं में भरपूर सुधार की मांग की जा रही हैं।

You might also like

Comments are closed.