Toronto News : मकानों के उचित मूल्यों के बारे में सही जानकारी प्राप्त कर सकेगें सेलर्स : आरबीसी

Sellers will be able to get correct information about fair prices of houses: RBC

Sellers will be able to get correct information about fair prices of houses: RBC
Sellers will be able to get correct information about fair prices of houses: RBC

Toronto News : टोरंटो। जीटीए हाऊसींग मार्केट ने इस बात को स्पष्ट करते हुए कहा कि पिछले एक वर्ष में रियल स्टेट बाजार में मकानों की कीमतों पर बहुत अधिक उतार-चढ़ाव हुआ हैं, जहां खरीददारों की कमी के कारण कुछ क्षेत्रों में संपत्तियों के दाम गिरे हैं, वहीं कुछ ईलाकों में बहुत अधिक वृद्धि देखने को मिली हैं। लेकिन आरबीसी ने माना कि जीटीए में इस समय औसतन मकानों की कीमतों में 2.4 प्रतिशत की वृद्धि देखी जा रही हैं, इस कारण से नए खरीददारों को पूरी सहायता दी जाएंगी, जिससे वे उचित जानकारी के आधार पर अपनी खरीददारी कर सके और रियल स्टेट द्वारा जारी मार्केट मूल्यों पर उन्हें मकान मिल सके न कि उन्हें किसी भी ठगी का सामना करना पड़े।

आरबीसी ने यह भी माना कि मौजूदा आंकड़ों के आधार पर उन ईलाकों को सूचीबद्ध किया जाएंगा जहां मकानों की कीमतें कम हैं और इससे संबंधित खदीदारों और विक्रेताओं को उनकी संपत्ति के अनुसार मूल्यों का स्पष्टीकरण किया गया। उनके अनुसार इस सेवा में पिछले कुछ दिनों में वृद्धि देखी गई हैं जिससे लोगों को लाभ दिया जा रहा हैं और उनके संपत्तियां खरीदने संबंधित कई समस्याओं को तुरंत हल किया जा रहा हैं जिससे उन्हें भविष्य की योजना बनाने में भी आसानी हो रही हैं। जानकारों का यह भी मानना है कि पिछले कुछ वर्षों में टोरंटो में मकानों की कीमतें साल-दर-साल 7.8 प्रतिशत तक बढ़ोत्तरी हुई हैं।

ज्ञात हो कि पिछले दिनों इस संबंध में आयोजित बैठक में ब्रैम्पटन, कालेडन और मिसिसॉगा के प्रांतीय संसद सदस्यों के साथ-साथ उप प्रीमियर सालविया जॉन्स और तीनों नगरपालिकाओं के मेयरों ने भी अपनी उपस्थिति दर्ज की, गत 21 अप्रैल को हुई इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि राज्य में बढ़ते बेघरों की मदद के लिए वित्तीय सहायता दी जाएंगी। जिसके लिए राज्य सरकार द्वारा 28.2 मिलीयन डॉलर का अनुदान पारित किया था, ज्ञात हो कि वर्ष 2022 में राज्य में बेघरों की संख्या अत्यधिक बढऩे से सरकार व अन्य जानकारों से इस बात पर चिंता जताते हुए माना था कि इस विषय पर कार्य करना आवश्यक हैं। इस वृद्धि को देखते हुए इस वर्ष इसे बढ़ाकर 42.4 मिलीयन डॉलर कर दिया गया हैं।

Ontario News : ओंटेरियो में पारित हुआ हैल्थ-केयर बिल – स्वास्थ्य मंत्री

आवासीय संकट को टाला जा सकता है

सरकार का मानना है कि इस वित्तीय सहायता से मौजूदा आवासीय संकट को कुछ हद तक टाला जा सकता है और भविष्य के लिए अन्य योजनाओं को भी साकार करने में मदद मिलेगी। वहीं मिसिसॉगा-स्ट्रीटवीले की एमपीपी नीना तंगरी ने कहा कि सरकार को आवासीय संकटों के साथ-साथ मानसिक स्वास्थ्य और रोजगार प्रशिक्षण पर भी कार्य करना चाहिए, ये दोनों संकट भी वर्तमान समय में अधिक गहरा रहे हैं जिसके नियंत्रण की बहुत अधिक आवश्यकता हैं।

You might also like

Comments are closed.