Toronto News :’यह पूर्णत: निंदनीय और घृणित हैं’-डग फोर्ड

Toronto News: 'This is absolutely reprehensible and disgusting' - Doug Ford

– इजरायल हमले का उत्सव मनाने वालों से नाराज प्रीमियर ने अपने सोशल मीडिया एकाउन्ट पर ऐसे लोगों को लताड़ा

Toronto News: 'This is absolutely reprehensible and disgusting' - Doug Ford
Toronto News: ‘This is absolutely reprehensible and disgusting’ – Doug Ford

Toronto News : टोरंटो। ओंटेरियो प्रीमियर डग फोर्ड ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि इजरायल में हमास हमले के कारण 700 से अधिक लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी हैं और इस समय कुछ फलीस्तीनी नागरिक इस हमले का जश्न मनाते सड़कों पर देखें गए, जिसके विरोध में अपने सोशल मीडिया एकाउन्ट पर प्रीमियर डग फोर्ड ने ऐसे लोगों को सावधान करते हुए कहा कि यह बहुत अधिक निदंनीय और घृणित हैं, जो ओंटेरियो बर्दाश्त नहीं कर सकता, हमले के समाचार के कुछ घंटों बाद ही कुछ युवा

इजरायल पर हमास आतंकियों के हमले (Hamas terrorists attack on Israel) का जश्न मनाते नजर आएं, वे कार पर सवार थे और फलीस्तीन का झंडा लहरा रहे थे। उन्होंने कहा कि इजरायल पर हमास के बर्बर और क्रूर आतंकी हमलों की कैनेडा निंदा करता हैं। हम इस घड़ी में इजरायल के साथ हैं। उन्होंने कहा कि हम बंधक बनाए गए लोगों की तत्काल रिहाई की मांग करते हैं। वहीं पीएम जस्टीन ट्रुडो ने भी अपने बयान में कहा कि कैनेडियनस अपने इजरायली मित्रों के साथ खड़े हैं। हमारी सरकार इजरायल का समर्थन कर रही हैं। हमारा समर्थन दृढ़ हैं।

सूत्रों के अनुसार इजरायल पर गाजा पट्टी की ओर से हमास आतंकियों के द्वारा किए गए हमले में अब तक 700 से अधिक लोगों की मौत होने की जानकारी सामने आई हैं। वहीं इजरायल की जवाबी कार्यवाही में हमास के भी 450 से अधिक आतंकी मारे गए हैं। प्रीमियर की जानकारी के अनुसार इस हमले में इजरायल के विभिन्न स्थानों पर 2000 से अधिक लोगों के घायल होने की भी पुष्टि की गई हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से कई कैनेडियन नेताओं ने शनिवार को हुए इस हमले की घोर निंदा करते हुए अपने संदेश जारी किए और कहा कि इस प्रकार की अशांति बर्दाश्त नहीं की जाएंगी और दोषियों को जल्द से जल्द दंड देने के प्रावधान को आगे बढ़ाया जाएंगा।

Toronto News in Hindi : 5000 नए रेंटल यूनिट्स का होगा निर्माण-माईकल कूपर

फोर्ड ने यह भी माना कि इजरायल या कैनेडा ही नहीं दुनिया के किसी भी हिस्से पर आतंकी कार्यवाही का कैनेडा पुरजोर विरोध करता हैं, इस सांत्वना संदेश में विपक्ष भी सत्तारुढ़ पार्टी के साथ एकमत में खड़ा नजर आया। सोशल मीडिया पर रविवार को भी विरोध के संदेश जारी किए गए। जानकारों के अनुसार ”टोरंटो 4 पालेस्टाइन” नामक एक संगठन ने इस हमले के समर्थन में जश्न आयोजित करने के लिए रोनसेसवाल्स पैडेस्ट्रीयन ब्रिज को चुना, जिसका पता वायरल वीडियो द्वारा लगा, जिसमें ये लोग फलीस्तीनियों के समर्थन में झंडा फहरा रहे थे और अपनी प्रसन्नता का इजहार शोर मचाकर कर रहे थे।

Toronto News : ब्रिटीश कोलम्बिया में टॉक्सिक ड्रग्स स्मोकिंग से मरने वालों की संख्या में हो रही हैं दिन-प्रतिदिन वृद्धि

पुलिस को इस संबंध में जांच के आदेश जारी कर दिए गए हैं और जल्द ही इस प्रकार के विरोधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएंगा और पूछताछ की कार्यवाही को भी जल्द ही आरंभ कर दिया जाएंगा। इस संगठन ने अपने इस्टाग्राम पोस्ट पर भी अधिक से अधिक लोगों को इस आयोजन में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया था कि आओं और इजरायल के विरोध में जश्न मनाओं।

You might also like

Comments are closed.