Ontario News : ओंटेरियो के नए ऑटिज्म प्रोग्राम से 8000 बच्चों को मिलेगी कोर : थैरेपी

Ontario’s new autism program will provide core therapy to 8,000 children


Ontario News : ओंटेरियो। राज्य सरकार ने बताया कि हमें इस प्रकार से वित्तीय योजनाओं को कार्यन्वित करना होगा जिससे ओंटेरियो ऑटिज्म योजना को बिना किसी अवरोध के पूरा किया जा सके। ज्ञात हो कि पांच वर्ष पूर्व सरकार ने इसे संशोधन के साथ प्रस्तुत किया था। लेकिन प्रस्ताव में पूर्ण जानकारी नहीं होने से इस बात को लेकर अभिभाविकों और परिवारों में अंत समय तक यहीं दुविधा रही कि भविष्य में उनके बच्चों के उचित ईलाज हेतु क्या योजना हैं।

आंकड़ों का हवाला देकर यह भी बताया जा रहा है कि वर्ष 2018-19 के दौरान 10,365 बच्चे सरकार की इस योजना का हिस्सा बने। प्रपत्रों के अनुसार फ्रीडम-ऑफ-इन्फॉरमेशन के अनुसार 8,758 बच्चों के परिवारों को फंडींग अनुबंध के लिए कॉर थैरेपी सेवाओं को आरंभ किया जाएंगा। प्रोग्राम के अनुसार बच्चों की संख्या में कटौती की गई हैं।

Ontario News : अफ्रीकन शरणार्थियों के लिए वॉन चर्च को चाहिए और अधिक सहायता

ओंटेरियो ऑटिज्म गठबंधन के अध्यक्ष अलीना कैमरॉन ने बताया कि उन्हें इस बात पर बहुत अधिक निराशा हो रही हैं कि इस दीर्घ-कालीन प्रक्रिया में बच्चों की संख्या दिन-प्रतिदिन कम की जा रही हैं, कई बच्चों को लंबे इंतजार के बाद भी उचित सरकारी सेवाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं, जिसके लिए कोई प्रबन्ध भी होता नहीं प्रतीत हो रहा हैं। इस विलंभ के कारण बच्चों के स्वास्थ्य में और अधिक गिरावट हो रही हैं और वे सही प्रकार से उन्नति नहीं कर पा रहे हैं।

Ontario News : ग्रीनबेल्ट भूमि व्यवस्था के लिए ओंटेरियो सरकार विधानसभा दोबारा से प्रस्तुत करेगी बिल

वर्ष 2019 में लिबरल पार्टी के पूर्व बाल, सामाजिक मंत्री लीजा मैक्लीयॉड ने इस योजना की घोषणा की थी, जिसके पश्चात वर्तमान सरकार ने इसमें समय= पर कई संशोधन कर इसे बदला। पूर्व मंत्री की घोषणा के अनुसार इस थैरेपी के लिए बच्चों के परिवारों को प्रतिवर्ष 20,000 डॉलर से 5,000 डॉलर तक प्रावधानित करवाया जाना था, जिसके लिए प्रतीक्षा सूची में शामिल 23,000 बच्चों को सुनिश्चित किया गया था, लेकिन अब इस थैरेपी का कुल खर्च प्रति बच्चा 90,000 डॉलर एक वर्ष में कर रहा हैं, जिसके लिए परिवारों को कई प्रकार की कठिनाईयों का सामना भी करना पड़ रहा हैं।

You might also like

Comments are closed.