Brampton News : पील प्रांत के विभाजन हेतु ब्रैम्पटन ने ”ट्रैन्जिशन” निदेशक को नियुक्ति किया

Brampton News: Brampton appoints “transition” director for Peel province split

Brampton News: Brampton appoints "transition" director for Peel province split
Brampton News: Brampton appoints “transition” director for Peel province split

Brampton News : ब्रैम्पटन। ब्रैम्पटन काउन्सिल ने नए सिटी निदेशक की नियुक्ति को सुनिश्चित करते हुए कहा कि ये ब्रैम्पटन के विभाजन के कार्यों में मदद करेंगे। इनके द्वारा सिटी के मध्य सभी संबंधित कार्यों को पूरा किया जाएंगा, जिसमें राज्य का विलय और प्रबंधन के कार्यों को भी सुनिश्चित किया गया हैं। सिटी द्वारा जारी प्रैस विज्ञप्ति ने बताया गया कि क्रिस्टॉफर ईथीयर को नगरपालिका का नया ट्रैन्जिशन और इन्टेग्रेशन अधिकारी के रुप में नियुक्त किया गया हैं।

यह निदेशक संस्थागत कार्यों और समकक्ष मूल्यों के साथ-साथ वितरण और अन्य कार्यों पर भी ध्यान देंगे, यहीं नहीं वीन्सेंट रोडो को इस ट्रैन्जिशन टीम का सह-प्रमुख नियुक्त किया गया हैं। सिटी का कहना है कि मि. ईथीयर और मि. रोडो के कुशल नेतृत्व में प्रांत का विलय कार्य उचित रुप से हो सकेगा। सरकारी सूत्रों के अनुसार प्रांत के विभाजन की घोषणा गत मई में कर दी गई थी, जिसके पश्चात यह पहला अधिकारिक कार्य किया गया हैं, जिससे यह सुनिश्चित हो रहा है कि अब जल्द ही प्रांत का विभाजन होकर इसके लिए परिवर्तित सिटी कार्य करेगा।

यहीं नहीं जून में बिल 112 ”हैजल मैक्कीलयन एक्ट” के रुप में पेश किया गया था जिसमें यह माना गया कि आगामी 1 जनवरी, 2025 से राज्यों का बंटवारा पूर्ण कर लिया जाएंगा और कार्यों को सुचारु रुप से आरंभ किया जाएंगा। ज्ञात हो कि ईथीयर की नियुक्ति पिछले वर्ष सिटी के सरकारी जनसंपर्क प्रबंधक के रुप में भी की गई थी।

सिटी ने बताया कि उनका कार्य सर्वश्रेष्ठ था, जिसे देखते हुए इस वर्ष उन्हें सिटी विलय विभाग का निदेशक बनाया गया जिससे यह कार्य भी वह उचित प्रकार से कर सके। वहीं रोड़ो की नियुक्ति टोरंटो ट्रैन्सिट के मुख्य वित्तीय व प्रशासनिक अधिकारी के रुप में की गई थी, रोड़ो गत 2017 से सिटी कार्यों के साथ जुड़े हुए हैं और जब-जब उन्हें किसी भी कार्य के लिए नियुक्त किया हैं, उन्होंने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया हैं।

इस समय मिसिसॉगा मेयर बोनी क्रोम्बी जो ओंटेरियो की लिबरल पार्टी प्रमुख के लिए चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं ने भी माना कि ब्रैम्पटन द्वारा यह एक अच्छी शुरुआत हैं जिसके लिए जल्द ही मिसिसॉगा भी योजना बनाएंगा। ज्ञात हो कि ओंटेरियो के आवासीय मंत्री क्लार्क के इस्तीफे के कारण सरकार ने इस विलय कार्य में कुछ देरी की बात को स्वयं स्वीकारा, लेकिन अब प्रीमियर के संबंधित अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही इसे पूरा किया जाएंगा, जिससे सुनिश्चित समय तक इसे पूरा करते हुए सिटी विभाजन को कार्यन्वित किया जाएंगा।

Brampton News : पार्किंग सुविधाओं में कटौती पर दीपीका दामेरला ने जताई आपत्ति

गौरतलब है कि पिछले दिनों ब्रैम्पटन काउन्सिलर मार्टिन का कहना है कि राज्य सरकार द्वारा ब्रैम्पटन प्रांत को अलग करने की घोषणा के इतने दिन बीत जाने के बाद भी कोई विशेष कार्य योजना आरंभ नहीं की गई हैं। इससे भविष्य में होने वाली विकास योजनाओं पर भी प्रभाव पड़ रहा हैं।

Brampton News : वर्तमान स्थितियां डरा रही हैं : पील मेयरस

ब्रैम्पटन के लिए भावी योजनाओं को उसी प्रकार से सिटी व्यवस्थित करेगी, प्रीमियर डग फोर्ड ने इस संबंध में अपने नवनिर्वाचित नगरपालिका कार्य व आवासीय मंत्री को सुनिश्चित करते हुए आदेश पारित किए, जिस संबंध में राज्य आवासीय मंत्री पॉल कालेन्द्रा ने अपने पिछले संबोधन में यह भी माना था कि कार्य योजना पर कार्य आरंभ हो चुका हैं और इसकी जानकारी को सार्वजनिक किया जाएंगा।

कर्मचारियों के साथ टीवीओ ने की महत्वपूर्ण डील

कालेन्द्रा ने यह भी बताया था कि मेरी नियुक्ति के बाद इस विषय पर नए सिरे से कार्यों को आरंभ किया गया हैं जिसके कारण इस विलय में देरी हो रही हैं। यहीं नहीं उन्होंने यह भी बताया कि हमारा मुख्य उद्देश्य 1.5 मिलीयन होमस का लक्ष्य पूरा करना हैं। जिससे एक बार फिर से लोगों का खोया हुआ विश्वास सरकार के ऊपर से बना सके और भविष्य की योजनाओं को भी पूरा करने में सहयोग प्राप्त किया जा सके।

कार्य स्थल पर शोषण और दुव्र्यवहार की स्थिति में एनडीए को प्रतिबंधित किया जाए : श्रममंत्री

वहीं ब्रैम्पटन की नई योजनाओं के लिए इसी वर्ष एक अधिकारिक कमेटी बनाने का भी विचार लाया गया हैं जो शहर के नई विकास योजनाओं के आधार पर कार्य करेगी और भावी योजनाओं को पारित करने में सहयोग देगी। फोर्ड सरकार ने पिछले दिनों कई नगरपालिकाओं की सीमाओं में परिवर्तन की घोषणाओं से यह अवश्य स्पष्ट किया था कि वे अब इस विलय के प्रारुप को आरंभ कर रहे हैं।

You might also like

Comments are closed.