‘IS से लड़ने के लिए आधुनिक हथियारों की जरूरत’

लंदन । आतंकी संगठन आईएस के खिलाफ दुनिया भर में विरोध के स्वर प्रखर होते जा रहे हैं। इराक के प्रधानमंत्री हैदर अल अबादी ने बताया कि अमेरिका के नेतृत्व में गठबंधन सेनाओं ने आईएस के खिलाफ कार्रवाई को तेज कर दिया है।बीबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहा कि आतंकी समूह से लड़ने के लिए हमारे पास जवान पर्याप्त हैं। लेकिन जिहादियों को हराने के लिए हमे अत्याधुनिक हथियारों की आवश्यकता है।

अबादी ने बताया कि जब मैंने प्रधानमंत्री पद संभाला था। उस दौरान शुरुआती तीन महीने मेरे लिए बेहद कठिन थे। आईएस जैसे आतंकी संगठन से लड़ने के लिए मेरे साथ कोई मजबूत सहयोग नहीं था। लेेकिन पिछले चार से पांच हफ्तों में इस सहायता में काफी तेजी आई है।

उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि ये हवाई हमले काफी तेज हो रहे हैं और आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई भी तेज हुई है।आईएस समूह और सुन्नी चरमपंथियों ने इराक और सीरिया के कई क्षेत्रों में कब्जा कर लिया है। साथ ही अपने कब्जे वाले भूभाग में इस्लाम के नियमों को लेकर कड़ाई से पालन के लिए कहा है। इराक में अगस्त के महीने में आईएस के खिलाफ अन्तरराष्ट्रीय हवाई हमले की शुरुआत की गई थी। इसके बाद इन हमलों का विस्तार सीरिया तक किया गया था। आतंकी समूह आईएस के खिलाफ अबतक 2000 से ज्यादा हवाई हमलों को अंजाम दिया जा चुका है।

You might also like

Comments are closed.