Taliban : हजारों व्यक्तियों के सामने 2 लोगों को दी खौफनाक मौत

Taliban: 2 people given a horrific death in front of thousands of people

Taliban: 2 people given a horrific death in front of thousands of people
Image Source Credit : Google

Taliban : तालिबानियों ने भरे चौराहे पर 2 लोगों को इतनी खौफनाक मौत दी है, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे। आम जनता के सामने ही तालिबान ने दोनों लोगों को गोलियों से भून दिया। यह देखकर हर किसी के अंदर दहशत पैदा हो गई। तालिबान ने दक्षिणपूर्वी अफगानिस्तान के एक स्टेडियम में इस खौफनाक मौत की घटना को अंजाम दिया। बृहस्पतिवार को दो लोगों को सार्वजनिक रूप से मौत की सजा के इस तरीके से अफगानिस्तान में हड़कंप मच गया।

गजनी शहर के अली लाला इलाके में समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस के एक संवाददाता समेत हजारों लोगों की मौजूदगी में दोनों लोगों को गोली मार कर मौत की सजा दी गयी। तालिबान ने दोनों लोगों के कथित अपराधों तथा उनके बारे में किसी भी प्रकार की जानकारी देने से इनकार कर दिया। स्थानीय मीडिया ने बताया कि कई अदालतों और तालिबान के सर्वोच्च नेता हिबतुल्ला अखुंदजादा ने दोनों लोगों द्वारा कथित तौर पर किए गए अपराधों के लिए उन्हें मौत की सजा देने का आदेश दिया था।

फांसी वाली जगह के बाहर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी और अंदर जाने के लिए लोग बेसब्र हो रहे थे। इसके अलावा धार्मिक विद्वानों ने पीड़ितों के रिश्तेदारों से दोषियों को माफ करने का अनुरोध किया, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया। दोपहर करीब एक बजे एक व्यक्ति को आठ गोलियां मारी गयीं जबकि दूसरे को सात गोलियां मारी गयीं। इसके बाद एम्बुलेंस दोनों लोगों के शवों को ले गयी। अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा 2021 में सत्ता पर कब्जा करने के बाद से यह चौथी घटना है जब दोषियों को सार्वजनिक रूप से मौत की सजा दी गयी है। (एपी)

News Source Credit Link

You might also like

Comments are closed.