दक्षिण कोरिया में बढ़ता जा रहा मर्स का कहर

7

सियोल। दक्षिण कोरिया में मिडल ईस्ट रेस्पाइरेटरी सिंड्रोम (मर्स) का कहर धीरे धीरे बढ़ता ही जा रहा है। एक और रोगी की मौत के साथ ही मर्स के 14 नए मामले सामने आए हैं।
दक्षिण कोरिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने 14 नए मामलों की पुष्टि की है। देशभर में अब तक दस लोगों की जान ले चुके मर्स के पीडि़तों की संख्या 122 पहुंच चुकी है। नए रोगियों में आठ सियोल के सैमसंग मेडिकल सेंटर में संक्रमित हुए।
इस अस्पताल में अब तक 55 लोग वायरस की चपेट में आ चुके हैं। ताजा मामलों में 39 वर्षीय गर्भवती महिला भी शामिल है। वह भी इसी अस्पताल में संक्रमित हुई। मंत्रालय ने बताया, ‘किसी गर्भवती के संक्रमण का यह पहला मामला है।’ दक्षिण कोरिया में मर्स के पहले मरीज का 20 मई को पता चला था, जब वह सऊदी अरब से लौट कर आया था।
हांगकांग में दो मरीजों की जांच
मर्स के संक्रमण से हांगकांग भी सहम गया है क्योंकि यहां मर्स के 34 संदिग्ध मामले सामने आ चुके हैं। राहत की बात यह है कि अभी किसी में भी इसकी पुष्टि नहीं हुई है। अधिकारियों ने बताया कि मर्स के दो संदिग्ध मरीजों की जांच की जा रही है।
ये दोनों हाल ही में दक्षिण कोरिया से लौटे थे। इस बीच एक एडवाइजरी जारी कर हांगकांग ने अपने नागरिकों को दक्षिण कोरिया की गैर जरूरी यात्रा नहीं करने की सलाह दी गई है।

You might also like

Comments are closed.