एंड्रू स्चीर ने अपनी नई पांच नीतियों का किया खुलासा 

औटवा। पिछले चार सालों से हाऊस ऑफ  कॉमनस में प्रवक्ता का कार्यभार संभालने वाले एंड्रू स्चीर आज कंजरवेटिव प्रमुख बन गए, जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर का पद संभाला हैं, पार्टी को नई ऊंचाईयों पर ले जाने की बात दोहराते हुए उन्होंने कहा कि देश की भलाई के लिए उन्होंने अपना एक पांच-सूत्री कार्य योजना तैयार की हैं जिससे कैनेडा के लोगों को अधिक से अधिक संख्या में लाभ मिलें।
राजस्व नीति:-
एंड्रू स्चीर ने वादा किया कि यदि 2019 में उनकी पार्टी यह चुनाव जीतती हैं तो अगले दो वर्षों के अंदर वह वास्तव में लेखा पुस्तकों को संतुलित कर देंगे, उन्हें पूर्ण विश्वास हैं कि मंदी का मार झेल रही अर्थव्यवस्था को राहत की सांस मिलेगी। वर्तमान स्थितियों को देखते हुए यह मंदी 2021-22 तक चल सकती हैं, परन्तु इस पर नियंत्रण रखते हुए देश में कई लाभकारी योजनाएं चलाई जाएगी।
ऊर्जा और पर्यावरण:-
स्चीर ने जनता से वादा करते हुए कहा कि वह लिबरल कार्बन कर योजना में अवश्य ही बदलाव करेंगे, स्चीर ने आगे कहा कि वह भी चीन की भांति इन प्राकृतिक आपदाओं वाली घटनाओं के कारण वाले लोगों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। जिससे लोगों को इसके लिए अधिक जागरुकता का अहसास जागे और इसके महत्व को समझते हुए वह कम से कम प्राकृतिक संकट को जन्म दें।
बोलने की आजादी:-
समाज में बढ़ती असमानता पर चिंता जताते हुए उन्होंने कहा कि वह देश में समानता और एकता को बढ़ावे देने के लिए अनेक योजनाएं प्रांरभ करने का मन बना लिया हैं। असहिष्णुता को कम करने के लिए कई लोगों द्वारा रंग-बिरंगे कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं, जिसमें सभी धर्म-जाति व संप्रदाय के लोग भाग लेकर अपनी एकता का परिचय देते हैं।
वास्तविक ईस्मालीक आतंकवाद पर नियंत्रण:-
दुनिया में बढ़ रहे ईस्लामोभोबिया पर चिंता व्यक्त करते हुए स्चीर ने कहा कि हमें आतंक को फैलाने वाले वास्तविक लोगों को ढूंढना होगा जिनका कोई धर्म – जाति नहीं होती, ऐसे लोगों को सबके सामने उजागर करना चाहिए और कम उम्र के आतंकियों को छोड़ते हुए समझदार आतंकियों को फांसी की सजा देनी होगी जिससे लोगों को इस कृत्य के पीछे डर लगे और वह भविष्य में ऐसा करने से डरें।
अन्य सामाजिक मुद्दे:-
कंजरवेटिव नेतृत्व संभालने के पश्चात स्चीर ने माना कि समाज में कई प्रकार कुरितियां फैल रही हैं, जिन पर नियंत्रण बेहद आवश्यक हो गया हैं, यद्यपि उनकी जीत के पश्चात पैरी लेमीन्यूक्स और ब्रैड ट्रोस्ट ने अपने नाम वापस ले लिए थे, मानीटोबा सांसद ने उनके चयन पर कहा कि इस समय कंजरवेटिव को स्चीर जैसे व्यक्ति की आवाज की बेहद आवश्यकता थी, जो युवा होने के साथ साथ ईमानदार और जुझारु भी हो, और आने वाले समय में ट्रुडो को बराबर की टक्कर दे सकें।
You might also like

Comments are closed.