कार्यों में गतिशीलता की कमी पर टोरी ने खोया अपना धैर्य

मेयर जॉन टोरी ने अपनी कुंठा दिखाते हुए कहा कि बदलावों के बावजूद कार्यों में उतनी प्रगति नहीं जितनी होनी चाहिए, बताया कार्यों के तेजी से न होने के कारण आ रहा हैं स्वयं पर गुस्सा
टोरंटो। आगामी 2018 के चुनावों में अपना प्रचार प्रारंभ करने से पूर्व मेयर जॉन टोरी चाहते थे कि उनके सभी प्रारंभ किए कार्य योजनाएं पूर्ण कर ली जाएं, जिससे वह इसका उदाहरण देते हुए लोगों में अपनी पार्टी व स्वयं के व्यक्तित्व का भली भांति प्रचार कर सके, परन्तु ऐसा नहीं हो पाया। संपादकीय संघ सभा के दौरान अपनी कुंठा जताते हुए उन्होंने कुछ कमियों को उजागर किया और कहा कि यदि समय में इन्हें पूरा नहीं किया गया तो उनकी साख पर पहुंचेगा भारी धक्का:
परिवहन :
केंद्र सरकार के साथ मिलकर दो बड़ी परिवहन योजनाओं को अंजाम देने के लिए जॉन टोरी बेहद प्रसन्न थे, परन्तु इन योजनाओं की गतिशीलता देखकर वह निराश हो गए हैं, उनके अनुसार इन योजनाओं के प्रारंभ से ही फंडींग को लेकर विवाद घिर रहे हैं और जब केंद्रीय सरकार द्वारा 4.8 बिलीयन डॉलर की घोषणा कर दी है तो भी प्रांत और सिटी द्वारा अपने अपने हिस्सों के लिए कोई जवाब नहीं दिया गया हैं। जिसका उन्हें भारी खेद हैं, ये योजनाएं उन्हें केवल सुगम परिवहन सुविधा ही नहीं देगें अपितु रोजगार सृजन में भी भारी मददगार साबित होंगे। उन्होंने कहा कि इस विवाद को इतना लंबा खींचना, उनके गुस्से को और अधिक बढ़ा रहा हैं। मुझे विश्वास नहीं होता कि प्रांत के पास इस विकास कार्य के लिए समुचित धन ही नहीं हैं।
उन्होंने आगे कहा कि मैं अपने कर्तव्य से केवल माफी मांगकर नहीं हट सकता, यह मेरा कार्य हैं और मैं इसे जल्द से जल्द पूरा करवाने का प्रयास करुंगी।
शासन : 
सरकार के द्वारा किए कार्यों की आलोचना करते हुए कहा कि ”हम अब बच्चे नहीं रहेंÓÓ इसलिए हमें पता हैं कि क्या हो रहा हैं, और क्या चल रहा हैं,  हमें सभी योजनाओं की पूर्ति के लिए उनकी आवश्यकताओं को भी देखना होगा तभी कुशल प्रशासन के साथ साथ श्रेष्ठ निवेश भी हो सकेंगा। मेयर ने सरकार की प्रस्तुति को जीरो अंक दिया और कहा कि सरकार द्वारा जल्द ही सड़क सुरक्षा नियमों को जारी करना चाहिए जिससे अधिक से अधिक सड़क दुर्घटना कम हो। टोरंटो में साइकिलींग प्रचार को बढ़ावा देना होगा, जिससे यातायात व्यवस्था बनी रहें और अधिक विकास कार्यों में लोगों का ध्यान जा सकें। वे पूरे दिन सड़कों की धूल ही नहीं भांकते रहे।
ओपन डाटा :
टोरी ने अपने प्रचार अभियान में कहा कि प्रत्येक वर्ष सिटी के ओपन डाटा की डबलींग हो, उनके अनुसार वर्तमान समय में जारी टोरंटो की कार्यशैली उनके उद्देश्यों की पूर्ति में सहयोग नहीं देगें। उन्होंने स्पष्ट रुप से कहा कि चालू कार्यों की प्रगति उन्हें पसंद नहीं आ रहीं, इसके लिए वह चाह रहें हैं कि ओपन डाटा की प्रक्रिया को पुन: गठित किया जाएं, जिससे इसका पूरा लाभ कैनेडा को मिले।
You might also like

Comments are closed.