होलीडेज पर और कठोर होगा लॉकडाऊन : मेयर टोरी

टोरंटो। टोरंटो मेयर जॉन टोरी ने मीडिया के माध्यम से स्थानीय लोगों को चेताते हुए कहा कि आगामी दिनों में कोविड-19 महामारी को नियंंत्रण करने के लिए लगाए गए लॉकडाऊन को और अधिक कठोर किया जा सकता है। मेयर ने यह भी कहा कि बताया कि अस्पतालों में मरीजों की संख्या रिकॉर्ड स्तर पर पहुंचती जा रही हैं।
टोरी ने यह भी बताया कि इसके लिए फोर्ड सरकार से बातचीत चल रही हैं, जिसके नियंत्रण के लिए 21 दिसम्बर के प्रतिबंधों को और बढ़ाने पर विचार चल रहा हैं और यदि स्थितियां इस प्रकार से बिगड़ती रही तो लॉकडाऊन को और बढ़ाना पड़ेगा। टोरी ने यह भी माना कि पुराने दिनों की वापसी के लिए अभी कुछ दिनों तक निजी आनंद को भूलना पड़ेगा, राज्य के सभी क्षेत्रों का रिकॉर्ड दर्ज किया जा रहा हैं और केवल एक-दो दिन के आंकड़ों पर नहीं बल्कि पिछले एक सप्ताह के आंकड़ों पर नजर रखी जा रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि आगामी क्रिसमस सीजन में सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेगें, इसके अलावा कई व्यापार भी पूरी तरह से नहीं खुलेंगे, जिससे इस बार बढ़ाए गए लॉकडाऊन का खास असर नहीं पड़ेगा। पिछले कई महीनों के बाद पहली बार ओंटेरियो में एक दिन में 2000 से अधिक मामले एक साथ सामने आने से हड़कंप मच गया हैं।
उन्होंने आगे कहा कि लोगों से बार-बार अपील की जा रही हैं कि होलीडे घर में रहकर परिजनों के साथ मनाएं, घरों से बाहर जितना संभव हो सके न निकलें। स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी रिपोर्ट में भी यह माना गया कि सोमवार को केवल कुछ घंटों में ही कोविड-19 के पॉजिटीव केसों में 1,940 मामले सामने आने से हड़कंप मच गया, इसने पिछले रिकॉर्ड केस 1,677 को तोड़ते हुए आंकड़ों में और अधिक इजाफा कर दिया हैं। डॉ. विलीयमस ने यह भी कहा कि यदि सावधानी नहीं बरती गई तो इस बात में भी कोई शक नहीं कि मामले और अधिक बढ़ जाएंगे जिसे संभालना कठिन होगा। आंकड़ों का हवाला देते हुए उन्होंने बताया कि रविवार को प्राप्त केसों के पश्चात संक्रमितों की कुल संख्या 57,000 तक पहुंच गई हैं। जिसके कारण राज्य में पॉजिटीव दर 4.6 प्रतिशत हो गई हैं, जोकि केवल एक सप्ताह में चार प्रतिशत तक बढ़ी हैं। इसके अलावा यदि अलग-अलग शहरों पर गौर किया जाएं तो टोरंटो में 544 नए केस, पील प्रांत में 390 केस, यॉर्क रिजन में 191 केस, विंडसर में 114 केस, हैमीलटन में 134 केस प्राप्त होने से इन शहरों को हॉटस्पोट में शामिल किया गया हैं जबकि 23 मौतों की भी पुष्टि की गई हैं। स्थिति के अनुसार और भी परिवर्तनों को दर्ज किया गया है।

You might also like

Comments are closed.