शैरमन परिवार को जल्द ही मिलेगा न्याय : पुलिस

- पुलिस सूत्रों के अनुसार शैरमन कपल की तीसरी बरसी पर दोषियों को मिलेगी सजा

टोरंटो। दिसम्बर 2017 में अपने ही नॉर्थ योर्क स्थित मैन्शन में मृत पाएं गए बिलीनीयरस हनी और बैरी शैरमन की हत्याओं की गुत्थी अभी तक नहीं सुलझ पाई हैं, टोरंटो पुलिस का कहना है कि आज तीन वर्ष बीत जाने के पश्चात यह उम्मीद जग रही हैं कि जल्द ही शैरमन के हत्यारों तक पहुंचा जाएंगा और उन्हें उचित सजा भी दिलवाई जाएंगी, पुलिस ने यह भी माना कि उनके ऊपर भी गहरा दबाव होने के कारण यह केस जल्द से जल्द निपटाना होगा। इस कपल को पूरे कैनेडा में कौन नहीं जानता था? जिसमें 75 वर्षीय प्रख्यात कंपनी एपॉटेक्स के संस्थापक और 70 वर्षीया उनकी पत्नी भी एक नामचीन महिला थी, जिनकी हत्याओं के आरोप में अभी तक कोई भी गिरफ्तारी संभव नहीं हो सकी हैं। इसके लिए पुलिस जांच दल ने कई स्थानों के सर्च वारंट तो जारी किए परंतु कोई ठोस सुराग नहीं मिलने के कारण अभी तक सभी को संदेह पर छोड़ दिया गया।
ओंटेरियो सुपीरीयर कोर्ट के जज द्वारा जारी रिपोर्ट को भारी दबाव के पश्चात सार्वजनिक रुप से जारी किया गया, जिसके अनुसार गत 15 दिसम्बर, 2017 को  घटना वाले स्थान पर बहुत से लोग आएं थे, रिपोर्ट के अनुसार शैरमनसÓ के ओल्ड कालोनी रोड़ स्थित घर पर सबसे पहले हाऊसकीपर आया था, जो प्रति शुक्रवार उनके घर आकर पूरी साफ-सफाई करता था और उस दिन भी वह प्रात: 8:30 बजे पहुंच गया था। वह घर में नियमित प्रवेश करके अपने कार्य में लग गया था जिसके पश्चात बैरी और हनी की पर्सनल ट्रेनर पहुंची वह भी प्रति शुक्रवार को शैरमनसÓ को वर्क आउट करवाने आती थी, पुलिस को दिए बयान में उन्होने कहा कि आज हमेशा की भांति बैरी अपनी रसोई में न्यूजपेपर पढ़ते नहीं दिखें, जिसके कारण उसने घर के दूसरे स्थानों पर उसे ढंूढा, जब हाऊसकीपर से पूछा तो उन्होंने आशा जताई कि शैरमनसÓ अपनी सुनियोजित फ्लोरिडा ट्रीप के लिए सुबह सवेरे निकल गए हैं, जिसके बारे में बैरी ने उन्हें पूर्व सूचना दी थी कि वे आगामी 18 दिसम्बर को इस ट्रीप पर जाएंगे और आगामी क्रिसमस वहीं मनाएंगे। यहीं सोचकर पर्सनल ट्रेनर प्रात: 9 बजे वहां से वापस चली गई।
वहीं हाऊसकीपर से पूछताछ पर उसने बताया कि वह नियमित कार्य के अंतर्गत अपने कार्यों को निपटाता रहा, उसे उस दिन कुछ अजीब तो लग रहा था, क्योंकि शैरमनÓस की गाडिय़ां अपने गैराज में खड़ी थी और वे कहीं भी नहीं थे। उसने एक-एक करके अपने नियमित सफाई करने के स्थानों को चुना और सफाई की। परंतु अंत में जब वह पूल एरिया में गया तो भौचक्का रह गया वहां शैरमनसÓ कपल मृत पड़े थे, उसने तुरंत पुलिस को 911 पर फोन किया और पुलिस ने आकर अपनी कार्यवाही आरंभ कर दी, हाऊसकीपर ने अपने बयान में यह भी माना कि हनी के घुटने में परेशानी रहने के कारण वह बहुत कम पूल एरिया में आती थी इसलिए यह माना जा रहा है कि उन्हें जबरन वहां लाया गया, जबकि दोनों कपल के हाथ भी पीछे की ओर मुड़े थे, जैसे किसी ने कसकर पकड़े हो वहीं गर्दन पर बेल्ट के निशान दिख रहे हैं। हाऊसकीपर ने पुलिस को यह भी बताया कि बैरी ने उन्हें एक बार यह भी कहा था कि पूल में एक कैमरा लगाया हैं, परंतु वह उस समय काम कर रहा था या नहीं यह उसे पता नहीं। पुलिस सभी के बयानों पर जांच कर रही हैं और उनका मानना है कि जल्द ही इस बारे में कोई ठोस सबूत हाथ लगेंगे और इस वृद्ध कपल को न्याय मिल सकेगा।

You might also like

Comments are closed.