मिसिसॉगा मेयर ने सरकार के वैक्सीनेशन सिस्टम के प्रमाण प्रस्तुति पर दिए ”आपतिक कारण”

मिसिसॉगा – मंगलवार को एक प्रैस वार्ता को संबोधित करते हुए मिसिसॉगा मेयर बॉनी क्रोम्बी ने कहा कि फोर्ड सरकार के वैक्सीनेशन रिकार्ड के स्वयं प्रमाण की नीति कारगर नहीं हैं इससे व्यापारियों को कोई भी लाभ नहीं मिल पा रहा। केंद्र सरकार द्वारा भी कुछ पोर्टलों का लॉन्च किया गया हैं जहां से वैक्सीनेट्ड व्यक्ति अपने वैक्सीनेशन का प्रमाण पत्र डाऊनलोड कर सकते हैं, इसी प्रकार ओंटेरियो सरकार ने भी इसी प्रकार से एक रसीद प्राप्ति का सिस्टम तैयार किया हैं जिसके अंतर्गत वैक्सीन लगवाने वाले की पूरी जानकारी उपलब्ध होती हैं और इसे वे अपने अंतरराष्ट्रीय यात्राओं में भी उपयोग कर सकता हैं।

लेकिन उन्होंने यह भी माना कि इस सिस्टम से व्यापारियों को कोई भी लाभ नहीं मिल रहा और स्थानीय दुकानदार अपने ग्राहकों की वैक्सीनेट्ड जांच के लिए इतनी लंबी प्रक्रिया को उचित नहीं मान रहे, इस समय कोविड-19 के नए रुप डेल्टा वैरिएंट का जोखिम बढ़ रहा हैं तो उन्हें कोई ऐसा प्रमाणित सिस्टम आरंभ करना चाहिए जिससे दुकानदारों को तुरंत ही वैक्सीन लगवाने का प्रमाण प्रस्तुत हो सके। क्रॉम्बी ने पत्रकारों को बताते हुए यह भी माना कि सरकार को इसके लिए क्यूआर कोड सिस्टम को अपनाना चाहिए जिससे तुरंत ही वैक्सीनेट्ड व्यक्ति अपना प्रमाण दे सकें और अन्य व्यापारियों को भी इससे सुरक्षा मिल सके।

बॉनी क्रोम्बी ने इस बात पर भी गहरी चिंता जताते हुए कहा कि वैक्सीनेशन का उचित प्रमाण प्रस्तुत नहीं कर पाने के कारण पिछले दिनों कई बिजनेसस बंद होने के कगार पर पहुंच गए हैं, जिसे रोकने के लिए जल्द ही कोई उचित मार्ग ढूंढना अनिवार्य हो गया हैं। उन्होंने राज्य सरकार से मांग करते हुए अपील की और कहा कि इस बारे में जल्द ही कोई नई घोषणा ही संकट से बचाव दिला सकती हैं।

You might also like

Comments are closed.