सप्ताह के अंत में हजारों सिटी वर्कर्स अपना वैक्सीनेशन स्टेटस प्रस्तुत करेंगे

टोरंटो। इस माह के अंत तक वैक्सीनेशन अनिवार्यता लागू होने के कारण इस सप्ताह के अंत में सिटी ऑफ टोरंटो वर्करस अपनी वैक्सीनेशन का ब्यौरा प्रस्तुत करेंगे। फिलहाल आंकड़े पूरे न होने के कारण सिटी वर्करों ने इस स्थिति को सार्वजनिक करने से मना कर दिया, परंतु उन्होंने यह अवश्य कहा कि इस सप्ताह के अंत तक वह पूरी स्थिति स्पष्ट कर देंगे।

ज्ञात हो कि इस आदेश के अंतर्गत उन कर्मचारियों को भी अपनी स्थिति बतानी होगी जो अभी तक वैक्सीनेट नहीं हुए हैं या उन्होंने अभी तक अपनी वैक्सीनेशन की स्थिति दर्ज नहीं करवाई हैं। सरकार के नए आदेश के कारण सभी कर्मचारियों को आगामी 30 सितम्बर तक पूर्ण वैक्सीनेट होना होगा या कम से कम एक वैक्सीन तो अवश्य लगवानी होगी और यदि किसी कारण वश कर्मचारी एक भी वैक्सीन नहीं लगवाता हैं तो उसे पुख्ता कारण बताना होगा जिसके पश्चात ही उसे कार्य पर सुचारु रुप से आने की अनुमति मिलेगी। रोज ने आगे बताया कि अभी फिलहाल सिटी ने इसके लिए कोई अंतिम तिथि सुनिश्चित नहीं की हैं, यह आदेश कर्मचारियों के स्वास्थ्य संबंधी संकटों से बचाने के लिए अनिवार्य किए गए हैं जिसे कर्मचारियों को समझना होगा।

उन्होंने यह भी माना कि सिटी ऑफ टोरंटो में किसी भी प्रकार का संक्रमण न प्रसारित हो इसलिए यह आदेश कठोर किए गए हैं, सहकर्मियों को अपने साथियों के स्वास्थ्य के लिए अवश्य ही वैक्सीनेशन पूरा करवाना चाहिए जिससे उनके साथ-साथ उनके परिवार व सहकर्मियों को भी कोई संकट उत्पन्न न हो सके। आंकड़ों के अनुसार सिटी में लगभग 37,000 कर्मचारी एक साथ एक ही समय में कार्य करते हैं और इसे नियमित करने के लिए वैक्सीनेशन करवाना अत्यंत आवश्यक हो गया था। सिटी ने भी अपने कार्यालयों को नियमित करने के लिए सबसे पहले वैक्सीन करवाने वालों को प्राथमिकता देना ही उचित समझा हैं इसलिए इस आदेश का कड़ाई से पालन किया जा रहा हैं।

You might also like

Comments are closed.