टोरंटो जनरल अस्पताल के बाहर जुटे सैकड़ों प्रदर्शनकारी

टोरंटो। टोरंटो जनरल अस्पताल के बाहर सैकड़ों प्रदर्शनकारी अपनी-अपनी सुविधा के अनुसार प्रधानमंत्री तक अपनी मांगों को पहुंचाने के लिए कष्ट सह रहे हैं, उन्होंने माना कि पीसी पार्टी के कई उम्मीदवार अपने कार्य स्थल को छोड़कर अन्य क्षेत्रों में प्रचार-प्रसार कर रहे हैं इसलिए यह आशा की जा रही हैं कि केवल उम्मीदवारों के सोने का स्थान ही इस समय पूर्ण सुरक्षित हैं। मेयर जॉन टोरी ने अस्पताल के बाहर एकत्र हुए प्रदर्शनकारियों को लताड़ते हुए स्पष्ट कहा कि निंदा के बावजूद एकत्र होना देश की गरिमा को भंग करने का कार्य हैं, जिस पर विचार करते हुए संबंधित क्षेत्रों पर एकत्र होने की संभावना को कम कर दिया जाएं जिससे पार्टी के नेताओं में यह प्रोत्साहन बना रहे कि इस समय देश के प्रमुख शहर सुरक्षित हैं और एंटी-वैक्सीन की मांग कर रहे प्रदर्शनकारियों के कारण अस्पताल में भर्ती मरीजों को कोई भी नुकसान नहीं होगा।

ज्ञात हो कि चौथी लहर के प्रभाव को देखते हुए स्वास्थ्य अधिकारियों का यह भी मानना है कि डॉक्टरस, नर्सस और अन्य स्वास्थ्य कर्मी अपनी सेवाओं से हमेशा फ्रंटलाईन वर्कर रहेंगे, परंतु उन्हें सुरक्षा का माहौल उपलब्ध करवाना हमारी जिम्मेदवारी हैं, इसलिए सुरक्षा कर्मियों और संबंधित क्षेत्रों के विधायकों का कहना है कि इस प्रकार से प्रदर्शनों से स्वयं को दूर रखें और पूरे देश में शांति का माहौल बनाएं जिससे आगे की लड़ाई को मिलकर सुलझा सके। मेयर जॉन टोरी ने भी अपने संदेश में उन सभी प्रदर्शनकारियों की निंदा करते हुए बताया कि इस प्रकार देश में ही आंतरिक मुद्दां के लिए प्रदर्शन करना अनुचित हैं, इस समय सभी संस्थाओं का मुख्य लक्ष्य देश में कोविड-19 को नियंत्रण करके इस समय को पार करना हैं, परंतु ऐसे समय में आपसी मतभेद किसी भी बड़े संकट का कारण बन सकती हैं।

उन्होंने लोगों को सुनिश्चित करते हुए कहा कि राज्य के सभी सिटी अस्पताल पूर्ण रुप से सुरक्षित हैं और किसी भी प्रदर्शनकारी द्वारा उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाया जा सकता हैं। पुलिस कर्मचारियों ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को पहले से ही आगा कर दिया गया है कि यदि प्रदर्शन में किसी भी प्रकार की उग्रता पाई जाती हैं तो संबंधित सभी र्प्रदर्शनकारियों पर कार्यवाही हो सकती हैं।

You might also like

Comments are closed.