मुश्कोका नाव दुर्घटना में लिंडा ओलैरी दोषी

- कोर्ट ने अपने फैसले में माना कि लिंडा ओलैरी दुर्घटना के लिए पूर्णत: जिम्मेदार, सावधानी से बचाई जा सकती थी पीड़ितों की जान

टोरंटो। मुश्कोका नाव दुर्घटना के लिए लिंडा ओलैरी को कोर्ट ने अपने फैसले में दोषी पाया और यह निर्णय सुनाया कि यदि लिंडा ओलैरी सावधानी बरतती तो अवश्य ही दो व्यक्तियों की मौत होने से बच सकती थी। ज्ञात हो कि लिंडा ओलैरी प्रख्यात बिजनेसमैन केवीन ओलैरी की पत्नी हैं, लिंडा को उसके किए अपराध का दंड कैनेडा शीपिंग एक्ट के अंतर्गत दिया जाएगा।

जांच में यह भी पाया गया कि 24 अगस्त, 2019 को लेक जोसेफ, उत्तरी टोरंटो में हुई इस दुर्घटना के लिंडा ओलेरी ने असावधानी बरती जिसके कारण उनकी नाव की टक्कर दूसरी खड़ी नाव से हुई और उसमें सवार दोनों युवकों को गहरी चोट लगी और वह लेक में गिर पड़े जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

यह कपल एक पार्टी से वापस आ रहे थे जब यह दुर्घटना घटी, सूत्रों के अनुसार इस नाव में फ्लोरिडा के 64 वर्षीय गैरी पोलटैश और 48 वर्षीय सुजाना ब्रीटो सवार थे जिनकी इस दुर्घटना में मौत हो गई। इस दुर्घटना में तीन अन्य लोग भी घायल हुए थे। ओलैरी के वकील ने कोर्ट से गुहार लगाई हैं कि उनके क्लाइंट को उस रात स्पष्ट दिखाई नहीं दे रहा था यह बात प्रमाणित हैं और इसलिए उन्होंने दूसरी नाव की भिड़ंत को लेकर असावधानी बरती परंतु उन्हें यह नहीं दिखाई दिया था कि उस नाव में कुछ लोग सवार थे।

इस बात के लिए उन्हें सजा में कुछ छूट देने का प्रावधान रखा जाएं। यह बात भी प्रमाणित हो गई है कि दूसरी नौकाओं की भी लाईट बंद थी, जिसके कारण भी ओलेरी को कुछ राहत मिलनी चाहिए।

You might also like

Comments are closed.