ओंटेरियो चाहता हैं केंद्र के साथ नेशनल चाईल्डकेयर प्लान पर डील करना : फोर्ड

– प्रीमियर डाग फोर्ड ने अपने संबोधन में यह तो स्पष्ट किया कि सरकार जल्द ही केंद्र सरकार के साथ मिलकर राष्ट्रीय बाल कल्याण योजना पर कार्य करेगी परंतु इसके लिए कोई सुनिश्चित समय सीमा के बारे में नहीं बताया

ओंटेरियो। प्रीमियर डाग फोर्ड ने बुधवार को क्वीनस पार्क में दिए संबोधन में यह भी माना कि राज्य सरकार जल्द ही नवनिर्वाचित केंद्र सरकार के साथ राष्ट्रीय बाल कल्याण योजना पर महत्वपूर्ण डील को अंजाम देगी, परंतु इसके लिए उन्होंने अभी तक किसी भी समय सीमा की पुष्टि नहीं की, उन्होंने यह माना कि जल्द ही इस योजना से ओंटेरियो के अभिभावकों को लाभ होगा।

ज्ञात हो कि अप्रैल में लिबरल ने 30 बिलीयन डॉलर के बाल कल्याण योजना की घोषणा की थी जिसमें केंद्र ने वादा किया था कि प्रत्येक राज्य के साथ इस योजना को लागू करते हुए बच्चों की फीस में कटौती और गैर-लाभकारी संस्थाओं द्वारा बाल-कल्याण की सुविधाएं उपलब्ध करवाना उनका लक्ष्य होगा। इस योजना को अगले वर्ष तक पूरे देश में लागू कर दिया जाएगा और धीरे-धीरे इस योजना से देश के प्रत्येक लाभार्थी बच्चे को प्रतिदिन 10 डॉलर की सहायता मिलेगी। ओंटेरियो के साथ-साथ इस योजना पर दो और राज्यों ने अपनी सहमति जताई ािी जिसमें से अल्बर्टा और न्यू ब्रून्सवीक शामिल थे। जलवायु सुधारों को लेकर भी प्रीमियर फोर्ड ने केंद्र सरकार के साथ चर्चा का संकेत देते हुए कहा कि भविष्य में लिबरल सरकार के साथ इस बारे में चर्चा हो सकती हैं यदि वे अपने निर्देशों में संशोधन करें तो, फोर्ड ने अपने संबोधन में यह भी कहा कि ओंटेरियो वासियों को लाभ देने वाली किसी भी योजना के लिए वे सदैव अग्रसर रहेंगे और इसके लिए उन्हें किसी भी व्यक्ति के आगे क्यों नहीं झुकना पड़े? उन्होंने दोहराया कि उन्होंने जनता से वादा किया था कि वह अपने सभी वचनों को पूरा करेंगे इसके लिए हर संभव प्रयास अपने अंतिम दिनों तक करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि टोरंटो कैनेडा का सबसे महंगा शहर हैं और यहां प्रत्येक अभिभावक अपने प्रति बच्चे पर औसतन 1600 डॉलर की फीस का भुगतान कर रहा हैं, इसके लिए यदि उन्हें कुछ हद तक वित्तीय लाभ दिया जाएं तो इससे उसकी बचत में सैकड़ों डॉलर बच जाएंगे।

वहीं दूसरी ओर एनडीपी ने भी अपने उम्मीदवारों को वर्ष 2022 के चुनावों में पूर्ण वैक्सीनेट्ड होकर ही शामिल होने की अपील की हैं, उनके अनुसार गहरे चिकित्सा कारणों से ही वैक्सीन को नहीं लगवाएं, परंतु कोई अन्य कारण होने पर भी वैक्सीन अवश्य लगवाएं जिससे आगामी दिनों में कोई समस्या उत्पन्न न हो।

You might also like

Comments are closed.