विज्ञापन में विधायकों की अदला-बदली पर ओंटेरियो एनडीपी ने मांगी माफी

टोरंटो। ओंटेरियो की न्यू डेमोक्रेटस ने सोशल मीडिया पर प्रसारित एक विज्ञापन में अपनी भूल के लिए प्रोगरेसीव कंसरवेटिवस पार्टी ने क्षमा याचना की हैं, बताया जाता है कि गत अप्रैल माह में प्रीमियर डाग फोर्ड ने सिक डेज के भुगतान पर टोरी विधायक खालीद रशीद से वार्ता की थी।

जिस समय कोई भी राज्य का कर्मचारी वहां उपस्थित नहीं था। इस पर आधारित एक विज्ञापन की फोटो में भूलवश रशीद के स्थान पर शैरेफ साबावे की फोटो का प्रयोग किया गया। जिसके कारण लोगों के पास गलत संदेश चला गया। प्रीमियर कार्यालय ने इस बारे में विपक्षी पार्टी से क्षमा याचना करने की अपील की और कहा कि इस जातिय भेदभाव को सुधारें।

वहीं एनडीपी की प्रांतीय निदेशक लुसी वाटसन ने मामले की गंभीरीात को समझते हुए इस बारे में सफाई देते हुए कहा कि इस संपूर्ण गलती की जिम्मेदारी हमारी हैं परंतु यह गलती किसी भी द्वेष भावना से प्रकाशित नहीं की गई, बस कुछ गलतफहमियों के कारण यह त्रुटि हुई। उन्होंने आगे बताया कि 30 अप्रैल को प्रकाशित इस विज्ञापन इसे रोक दिया गया हैं और जिम्मेदारी संभालते हुए एनडीपी प्रमुख एंड्रीया हॉरवथ ने कहा कि भूल अवश्य हुई हैं, परंतु इसके पीछे कोई भी दुर्भावना नहीं थी और न ही पार्टी का अर्थ राज्य में जातिय भेदभाव फैलाना था। एनडीपी स्वयं जातिवाद और घृणित हिंसा को प्रसारित करने वालों के विरोध में हमेशा खड़ा रहा हैं और देश में भी शांति को प्रसारित करने के लिए अग्रसर रहा हैं।

You might also like

Comments are closed.